200 करोड़ की संपत्ति दान देकर पत्‍नी संग संन्‍यासी बना गुजरात का ये बिजनेसमैन,बच्चे पहले ही ले चुके हैं संन्यास

4/15/2024 6:25:13 PM

मुंबई: हमने मोह- माया को त्यागने से जुड़ी कई कहानियां और किस्से सुने हैं लेकिन  ऐसा रियल में होते बहुत कम ही देखा होगा। आज हम आपको एक ऐसे ही अरबपति के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने जीवन से जुड़ी ऐसी कहानियों को सच में तब्दील कर दिया है। गुजरात के एक कारोबारी भावेश भाई भंडारी ने करोड़ों की संपत्ति और सुख सुविधा से जुड़ी माया को छोड़कर भिक्षु बनने का फैसला किया। यही वजह है कि सोशल मीडिया पर इन दिनों ये छाए हुए हैं और हर कोई इनकी ही बातें कर रहा है।

PunjabKesari

 

 

बिजनेसमैन का ये फैसला सुनकर हर कोई बस यही जानना चाहता है कि जिन सुख-सुविधाओं के लिए इंसान दिन-रात मेहनत करता है आखिर उस सुख और चैन की जिंदगी को छोड़कर वो भिक्षु क्यों बनना चाहता है। भावेश भाई भंडारी ने पत्‍नी संग संन्‍यास लेने का फैसला किया है। जानकर हैरानी होगी लेकिन संन्‍यास लेने के लिए परिवार ने 200 करोड़ रुपए की संपत्ति दान कर दी है। भावेश भंडारी और उनकी पत्नी ने जैन धर्म में दीक्षा लेने का फैसला लिया है। जैन धर्म में दीक्षा लेने का अर्थ संन्यास लेना यानी भौतिक संसार से दूर हो जाना है।

बच्चे पहले ही ले चुके हैं संन्यास

भावेश भाई भंडारी का कंस्‍ट्रक्‍शन बिजनेस था आपको जानकर आश्चर्य होगा कि भावेश भाई के बच्‍चे पहले ही संन्यास ले चुके हैं।  साल 2022 में उनके 16 साल के बेटे और 19 साल की बेटी ने संन्‍यास ले लिया था। अपने बच्चों की पसंद से प्रेरित होकर भावेश भाई और उनकी पत्नी ने भी ऐसा ही करने का फैसला किया है।बताया जा रहा है कि  22 अप्रैल को वो हिम्मतनगर रिवरफ्रंट पर औपचारिक रूप से त्याग का जीवन जीने के लिए आगे बढ़ जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Recommended News

Related News