'स्ट्रगल के टाइम पीछे हाथ रगड़ते हुए जाते थे लोग' सालों बाद छलका काॅमेडियन भारती सिंह का दर्द

7/17/2021 9:04:57 AM

मुंबई: काॅमेडियन भारती सिंह ने फर्श से अर्श तक का सफर कितनी परेशानियों से जूझते हुए पार किया ये हर किसी के लिए मिसाल है।  आज भारती जिस मुकाम पर इसके के लिए उन्होंने काफी मेहनत की है। वैसे तो भारती की की स्ट्रगल स्टोरी से हम सब अच्छी तरह वाकिफ हैं लेकिन हाल ही में काॅमेडियन ने अपनी  अपनी लाइफ को कुछ ऐसी बातें रिवील की जिसे सुन आपको भी काफी हैरान हो गई। भारती ने सालों बाद अपने पिता से लेकर अपने करियर तक पर उन्होंने बात की है और काफी कुछ अनसुनी बातें सुनाई।

PunjabKesari

भारती सिंह ने बताया कि किस तरह करियर के शुरू में वो मां को साथ लेकर शोज करने जाती थीं और इसके पीछे एक खास वजह थी। दरअसल, शो के दौरान लोग उन्हें गलत तरीके से छूते थे।भारती हाल ही में मनीष पॉल के पॉडकास्ट का हिस्सा बनी थीं जहां सालों बाद उन्होंने अपने दर्द को बयां किया। 

PunjabKesari

भारती ने कहा-'कई बार इवेंट के कॉर्डिनेटर बदतमीजी करते थे। वे लोग मेरे पीछे हाथ रगड़कर चले जाते थे। मुझे पता होता था कि यह गलत है लेकिन तब मैं यह भी सोचती थी कि यह तो मेरे अंकल जैसे हैं और मेरे साथ गलत नहीं कर सकते हैं। शायद मैं गलत थी और वह सही थे। अब मुझे पता चलता है कि यह सब बहुत गलत था।'

 

PunjabKesari

अपनी बात जारी रखते हुए भारती ने कहा-'मुझे लगता था कि यह सब ठीक नहीं है मगर मुझे कुछ समझ नहीं थी। अब मैं इन सब बातों का विरोध कर सकती हूं। अब मैं कह सकती हूं- क्या बात है? क्या देख रहे हो? बाहर जाओ मुझे चेंज करना है। अब मैं बोल सकती हूं लेकिन तब मुझमें विरोध करने की हिम्मत नहीं थी।'

PunjabKesari

मां से लोग करते थे बदतमीजी 

इस चैट शो के दौरान भारती सिंह ने अपने बचपन के स्ट्रगल के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा- 'मुझे याद है कि दुकानदार हमारे घर पर आकर अपनी उधारी मांगते थे। वे मेरी मां का हाथ पकड़ लेते थे। तब मुझे पता नहीं था कि वे मेरी मां के साथ बदतमीजी कर रहे हैं। यहां तक कि एक बार तो एक ने मेरी मां के कंधों पर हाथ भी रख दिया था। तब मेरी मां ने कहा- तुम्हें शर्म नहीं आती है। मेरे बच्चे हैं, मेरे पति गुजर चुके हैं और तुम इस तरह से व्यवहार कर रहे हो।' भारती जिस समय की यह बात बता रही थीं उस समय उनकी मां की उम्र केवल 24 साल थी।

PunjabKesari

बता दें कि भारती सिंग ने टीवी रियलिटी शो लाफ्टर चैलेंज से अपने करियर की शुरूआत की थी। इसके बाद उन्होंने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा। भारती ने कॉमेडी सर्कस, कॉमेडी नाईट बचाओ जैसे कॉमेडी शोज किए और इसी दौरान उनकी मुलाकात राइटर हर्ष लिंबाचिया से हुई थी। भारती सिंह ने 2017 में हर्ष लिंबाचिया से शादी की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Related News