Pics: पंचतत्व में विलीन हुए नरेंद्र चंचल, माता के जयकारे के साथ निकली भजन सम्राट की अंतिम यात्रा

1/23/2021 4:10:47 PM

मुंबई: 'चलो बुलावा आया है माता ने बुलाया है' जैसे माता रानी के भजनों से लोगों को मंत्रमुग्ध कर देने वाले भजन सम्राट नरेंद्र चंचल हमेशा हमेशा के लिए पंचतत्व में विलीन हो गए। सोशल साइट पर उनके अंतिम यात्रा की तस्वीरें वायरल हो रही हैं।

जब उनकी अंतिम यात्रा निकली को लोगों ने माता के जयकारे लगाए। भजन सम्राट नरेंद्र चंचल का अंतिम संस्कार दक्षिण दिल्ली के लोधी कॉलोनी स्थित शवदाह गृह में किया गया। 

जानकारी के बता दें कि 22 जनवरी को उनका दिल्ली के अपोलो अस्पताल में निधन हुआ था। वह 80 साल के थे।अस्पताल प्रशासन के मुताबिक, शुक्रवार दोपहर करीब 12.30 पर उन्होंने अंतिम सांस ली।

नरेंद्र चंचल पिछले तीन महीने से बीमार थे और उनका इलाज चल रहा था। ब्रेन में क्लोटिंग होने के चलते नरेंद्र चंचल को अस्पताल में भर्ती कराया गया था  उनके निधन ने पूरे देश को गहरा दुख दिया है।

साल 1986 में फिल्म अवतार में चलो बुलावा आया है माता ने बुलाया है गाए गई भेंट से नरेंद्र चंचल को विशेष पहचान मिली। मां वैष्णो के दरबार से नरेंद्र चंचल का विशेष लगाव था। उन्होंने 1971 में पहली बार मां वैष्णो देवी के दरबार में भेंटें गाई थीं।

उसके बाद लगातार हर वर्ष 31 दिसंबर को धर्मनगरी में जागरण का आयोजन किया जाता है। वह भजन सम्राट के नाम से विख्यात हुए।  उनका भजन 'तूने मुझे बुलाया शेरावालिये.....'आज भी लोगों के दिल दिमाग में बसा हुआ है।

Smita Sharma