Death Reason: OSA से जूझ रहे थे बप्पी लहरी, 1 महीने से अस्पताल में थे भर्ती

2/16/2022 10:06:17 AM

बॉलीवुड तड़का टीम. मशहूर सिंगर और संगीतकार बप्पी लहरी का बुधवार सुबह निधन हो गया। 69 की उम्र में वह दुनिया को अलविदा कह गए। बप्पी दा का निधन 16 फरवरी को मुंबई के क्रिटिकेयर (Criticare) हॉस्पिटल में हुआ है। अस्पताल के डायरेक्टर डॉ. दीपक नामजोशी ने सिंगर के निधन की पुष्टि की है और साथ ही उनकी मौत की वजह भी बताई। बप्पी दा के निधन की खबर के बाद इंडस्ट्री में एक बार फिर शोक की लहर दौड़ गई है। 

 

डायरेक्टर डॉ. दीपक नामजोशी ने पीटीआई को बताया कि बप्पी लाहिरी अस्पताल में एक महीने से भर्ती थे। उन्हें सोमवार (14 फरवरी) को डिस्चार्ज कर दिया गया था, लेकिन मंगलवार को उनकी हालत बिगड़ गई। बप्पी दा के परिवार ने डॉक्टर को घर पर बुलाया। बप्पी दा को तुरंत ही अस्पताल लाया गया। डॉक्टर के मुताबिक, बप्पी दा हेल्थ संबंधी काफी परेशानियों से जूझ रहे थे। उनका निधन OSA (obstructive sleep apnea) के कारण हुआ।

 


क्या है OSA 
OSA नींद पूरी न होने के कारण होने वाली एक बीमारी है। इसमें नींद के दौरान सांस लेने में बार-बार रुकावट होती है। इस वजह से न सिर्फ वजन बढ़ जाता है बल्कि ब्लड में ऑक्सिजन का लेवल भी घट जाता है। इसी तकलीफ के चलते बप्पी लहरी का निधन हो गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Related News

Recommended News