पंजाब के बैनेट दोसांझ ने अपने नाम किया राइजिंग स्टार का खिताब

4/24/2017 12:50:13 AM

मुंबईः कलर्स चैनल के लाइव रियलिटी शो राइजिंग स्टार का ग्रेंड फिनाले का खिताब पंजाब के बैनेट दोसांझ ने अपने नाम कर लिया। बता दें शो के फाइनल तक तीन कंटेस्टेंट पहुंचे थे। बैनेट दोसांझ, मधुबनी की बेटी मैथिली ठाकुर और अंकिता कुंडु के बीच मुकाबला हुआ। जिसमें बैनेट विजेता बने। 

बैनेट दोसांझ- गुरुनानक देव यूनिवर्सिटी में एमफिल की पढ़ाई कर रहे बैनेट दोसांझ भी उसी गांव से ताल्लुक रखते हैं, जिस गांव में पंजाबी के मशहूर कलाकार दिलजीत दोसांझ ने जन्म लिया और अपनी गायकी, अभिनय से पंजाबी बोली का प्रचार किया। 

बता दें ये इंडिया का पहला लाइव शो था जिसमें प्रतिभागियों को लाइव गाना होता था। सात प्वाइंट्स तीनों जज के पास होते थे बाकि हमारे भारत में रहने वाले लोगों के पास होते थे जो उनकी जीत और हार का फैंसला करते थे। 

जालंधर के एपीजे कालेज आफ फाइन आर्ट्स से पोस्ट ग्रेजुएशन करने वाले बैनेट ने काॅलेज में जाकर संगीत में हाथ अजमाने शुरू किए और अपने उस्ताद शमशाद अली खां की रहनुमाई में सुरों को समझा। आवाज में गजब की कशिश और सुरों मे निखार होने के कारण उसने जल्द ही संगीत की उन ऊंचाइयों को छू लिया, जिसे पाने के लिए आम गायकों को लंबा समय लग जाता है। दो साल पहले आल इंडिया रेडियो कंपीटीशन में बैनेट ने पहला स्थान हासिल किया था। उसने वायस आफ पंजाब के टाप फाइव में भी अपनी मौजूदगी दर्ज करवाई।