Pics: कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा? आखिर मिल ही गया जवाब, सोशल साइट्स पर कहानी हुई लीक

12/10/2016 9:35:03 PM

मुंबई- जिसने भी फिल्म 'बाहुबली' देखी होगी उसके जहन में यह सवाल कई बार आया होगा कि 'कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा?' इस सवाल को इंडस्ट्री का सबसे बड़ा सवाल कहा जाए तो गलत नहीं होगा। फिल्म 'बाहुबली' के क्लाइमैक्स में दर्शकों को सोचने पर मजबूर करने वाले यह सवाल सोशल मीडिया पर जैसे वायरल हो गया। 

सोशल साइट्स पर वायरल हो रहे मैसेज के मुताबिक, ‘कटप्पा महिष्मति सिंघासन का गुलाम था और सिर्फ वही नहीं उनके पूर्वज जो उस राज्य में जन्म लिए थे और जो लेते वो भी सिंघासन के ग़ुलाम होते, ये कटप्पा के पूर्वजो ने वचन दिया था। जब बाहुबली राजा बना तो उसके राज्य में ‘देवसेना’ नाम की रानी थी जिसे बाहुबली से प्रेम हुआ और बाहुबली भी उनसे प्रेम करने लगा, कहानी में ट्विस्ट ये है की भल्लालदेव भी देवसेना से प्रेम करने लगता है। राजमाता ने आदेश दिया की जो देवसेना से विवाह करेगा उसे राज्य से बाहर जाना पड़ेगा। बाहुबली इसके लिए तैयार हो जाता है और देवसेना से विवाह करके राज्य से दूर चला जाता है। इधर बाहुबली के जाने के बाद कालकेय के पुत्र की वापसी होती है और महिष्मति राज्य में आक्रमण होता है। 

फलस्वरूप बाहुबली फिर आकर महिष्मति को बचाता है, लेकिन भल्लालदेव को डर था के राजमाता कही राज्य बाहुबली को वापस ना लौटा दें। इस डर से भल्लालदेव कटप्पा को आज्ञा देता है के बाहुबली को मार दे। चूँकि कटप्पा राज सिंघासन का गुलाम था और उस वक़्त राजा भल्लालदेव था इसलिए उसकी आज्ञा का पालन करते हुए कटप्पा ने बाहुबली को मार दिया।’

अब क्या यही सही जवाब है इसका पता तो 'बाहुबली 2' की रिलीज से ही पता चलेगा। यह फिल्म अगले साल रिलीज होने जा रही है।