डिप्रेशन से जूझ चुके हैं बादशाह, बोले- आज मेरी लाइफ की प्रायॉरिटी मेंटल हेल्थ है, मैं वहां दोबारा नहीं जाना चाहता

4/2/2022 5:40:43 PM

मुंबई. सिंगर और रैपर बादशाह ने लोगों के दिलों में खास जगह बनाई है। बादशाह आज जिस मुकाम पर हैं यहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने काफी संघर्ष किया है। हाल ही में बादशाह शिल्पा शेट्टी के शो 'शेप ऑफ यू' में पहुंचे, जहां रैपर ने बताया कि वह स्लीप एपनिया नामक बीमारी से जूझ रहे थे। 

PunjabKesari
बादशाह ने कहा- 'मैं स्लीप एपनिया से पीड़ित था। मेरी लाइफ की प्रायॉरिटी मेंटल हेल्थ है। जिस तरह से हम हर दिन प्रेशर फील कर रहे हैं, इस स्थिति में मानसिक शांति मेरे लिए लग्जरी है। मैं बुरे समय से गुजरा हूं। जब मेरे लिए मेंटल हेल्थ की बात आती है तो मैं क्लिनिकल डिप्रेशन से गुजरा हूं, एंग्जाइटी डिसऑर्डर से गुजरा हूं, इसलिए मैं जानता हूं कि मैं वहां (फिर से) नहीं जाना चाहता हूं। इसे नजर अंदाज करने के लिए आपको अच्छे तरीके से सेल्फिश होना होगा। आपको ऐसे लोगों के साथ रहना होगा, जो आपको खुश रख सकें। आपको 'ना' कहना सीखना होगा। आपको 'हां' कहना सीखना होगा। आपको खुश रहना होगा, क्योंकि हम बहुत दबाव में रहते हैं। हमने अपनी लाइफ को गंदा कर दिया है और फिर हम शिकायत करते हैं कि हम मेंटली फिट नहीं हैं। आपको चीजों को व्यवस्थित करने की जरूरत है। अपने करीबियों को अपने पास रखें और बस यही है।

View this post on Instagram

A post shared by 𝐅𝐈𝐋𝐌𝐘 𝐌𝐈𝐑𝐂𝐇𝐈-𝐒𝐀𝐁 𝐁𝐎𝐋𝐋𝐘𝐖𝐎𝐎𝐃 𝐇𝐀𝐈 (@filmy.mirchi)

बादशाह ने आगे कहा- 'अब सब हेल्दी रहने के बारे में है। मेरे पास वजन कम करने के कई कारण थे। हमने लॉकडाउन के दौरान कोई शो नहीं किया और फिर अचानक सब खुल गया। जब मैं स्टेज पर गया तो मुझे अहसास हुआ कि मुझमें स्टेमिना नहीं है। मेरे काम के लिए मुझे स्टेज पर परफॉर्म करते समय 120 मिनट या इससे ज्यादा रहना पड़ता है। मुझमें इतना स्टेमिना नहीं था। मैं सिर्फ 15 मिनट में हांफने लगा। एक कलाकार के तौर पर मुझे अपना बेस्ट देना होगा। ये एक मेन रीजन था। दूसरा कारण ये था कि मैं स्लीप एपनिया से पीड़ित था। ये समय के साथ और ज्यादा बढ़ता गया और ये खतरनाक है। जो लोग नहीं जानते, उनके लिए स्लीप एपनिया खर्राटों की एक बड़ी समस्या है। मुझे समस्या थी। अब नहीं है।' बता दें शिल्पा और बादशाह शो 'इंडियाज ग़ॉट टैलेंट' में साथ में काम कर रहे हैं। दोनों के साथ किरण खेर भी जज की भूमिका में है। लोग इस शो को काफी पसंद करते हैं। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur


Recommended News

Related News