एलोपैथी विवाद के बीच बाबा रामदेव ने शेयर किया ''सत्यमेव जयते'' का पुराना क्लिप,लिखा- हिम्मत है तो आमिर खान के खिलाफ मोर्चा खोलें

5/30/2021 11:43:46 AM

बॉलीवुड तड़का टीम. योग गुरू बाबा रामदेव बीते दिनों से अपने एलोपैथी वाले बयान को चर्चा में बने हुए हैं। एलोपैथ को 'स्टूपिड साइंस' बताने के बाद बाबा रामदेव काफी विवादों में घिर गए। डॉक्टरों ने बाबा के इस बयान का जोरदार विरोध किया, जिसके बाद योग गुरू ने एलोपैथी के डॉक्टरों और फॉर्मा कंपनियों के सामने पूरे 25 सवाल पूछे। ये मामला यही खत्म नहीं हुआ, उनके खिलाफ एक्शन की भी मांग की गई, लेकिन स्वास्थ्य मंत्री की चिट्ठी के बाद उन्होंने अपना बयान वापस ले लिया। इसी बीच अब बाबा रामदेव के नए ट्वीट में फिर से लोगों का ध्यान खींचा है। उनका ये ट्वीट खूब वायरल हो रहा है।

PunjabKesari


दरअसल, बाबा रामदेव ने 2012 में प्रसारित आमिर खान के शो सत्यमेव जयते का एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो क्लिप में गेस्ट बने डॉ. समित शर्मा बाजारों में उपलब्ध दवाओं के बारे में बात कर रहे हैं। क्लिप को ट्विटर पर शेयर करते हुए बाबा रामदेव ने लिखा, 'इन मेडिकल माफियाओं में हिम्मत है तो आमिर खान के खिलाफ मोर्चा खोलें'।


इस वीडियो क्लिप में डॉ. समित शर्मा एक्टर आमिर बताते हैं कि, 'डब्ल्यूएचओ का कहना है कि आजादी के 65 साल बाद भी 65 फीसदी भारतीय आबादी के पास उच्च कीमतों के कारण आवश्यक दवाओं तक नियमित पहुंच नहीं है। दवाओं की मूल कीमत काफी कम है, लेकिन जब भी हम उन्हें बाजार से खरीदते हैं तो हम दवाओं के लिए 10 से 15 प्रतिशत अधिक भुगतान करते हैं। इन्हें ऊंचे दामों पर बेचा जाता है। भारत में 40 करोड़ से अधिक लोग अपने लिए दिन में दो बार भोजन भी नहीं कर पाते हैं, क्या वो अधिक कीमत वाली दवाएं खरीद सकते हैं। इस पर आमिर काफी हैरान होते हैं और पूछते हैं कि कई लोग दाम ज्यादा होने के कारण दवाएं नहीं खरीद पाते? 

PunjabKesari


बाबा रामदेव द्वारा शेयर किया ये वीडियो खूब देखा जा रहा है और लोग इस पर अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं। 
  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Related News

Recommended News