कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा...इस सीन के शूट से पहले 150 लोगो ने ली थी गोपनीयता की शपथ

4/28/2017 8:16:55 PM

मुंबईः 270 करोड़ रुपए में बनकर तैयार हुई भारत की अब तक की सबसे महंगी मूवी बाहुबली-2 आज रिलीज हो गई। पहले पार्ट के रिलीज होने के 22 महीने बाद अब लोगों को इसका जवाब भी मिल गया कि कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा...? इसमें राजमाता शिवगामी का रोल था। मूवी में इसका कारण डिटेल में बताया गया है। इस जवाब को सीक्रेट रखने के लिए मूवी से जुड़े 150 लोगों से बॉन्ड भरवाए गए थे। 

दरअसल, 'बाहुबली 2: द कन्क्लूज़न' के निर्माण की एक प्रमुख वजह कटप्पा द्वारा बाहुबली के मारे जाने पर आधारित है। कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा? इसके जवाब पर गोपनीयता रखना फिल्म निर्देशक एसएस राजमौली के लिए एक चुनौतीपूर्ण काम था। कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा? की गोपनीयता लीक होने पर फिल्म को काफी नुकसान पहुंचने का अंदेशा था।

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक इस गोपनीयता को बनाए रखने के लिए निर्माता और निर्देशक ने 150 क्रू-मेंबर्स से बॉन्ड भरवाकर गोपनीयता की शपथ दिलवाई थी। इस बॉन्ड में यह भी स्पष्ट किया गया था कि इस सीन से जुड़ी सूचना लीक करने पर आर्थिक जुर्माना और सजा दोनों हो सकती है। बाहुबली के मारे जाने की वजह वाले दृश्य की शूटिंग किए जाते समय सभी क्रू मेंबर्स के मोबाइल फोन भी स्विच ऑफ करा लिए गए थे।