B'Day Spcl: बॉलीवुड के मुकेश अम्बानी हैं सुनील शेट्टी, राजाओं जैसी जीते हैं जिंदगी

8/11/2019 11:38:31 AM

बॉलीवुड तड़का टीम। बॉलीवुड के एक्शन हीरो अन्ना उर्फ़ सुनील शेट्टी ने 90 के दशक में एक से एक हिट फिल्म देकर फिल्में कर अपनी एक अलग पहचान बनाई। इन्होने लगभग हर तरह की फिल्म की है, लेकिन इनका बॉलीवुड का सफर इतना आसान नहीं था। सुनील शेट्टी को अपने करियर की शुरुआत में अपने डायलॉग डिलीवरी को लेकर काफी आलोचना झेलनी पडी। जिसके बाद उन्होंने उस पर काम किया और बन गए बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स में से एक। आज सुनील शेट्टी के बर्थडे पर आईए इनसे जुड़ी कुछ ख़ास बातें आपको बताते हैं-

1. सबसे पहले बात करते हैं इनके लाइफ स्टाइल की, वैसे तो ये  फिल्मों में कम नज़र आते हैं लेकिन फिर भी करोड़ों में कमाई करते हैं और इन्हे बॉलीवुड का मुकेश अम्बानी बुलाया जाता है। जी हाँ, सुनील एक्टर के साथ साथ एक एंटरप्रन्योर भी हैं। और इनके काफी रेस्टोरेंट, बार, रियल एस्टेट बिज़नेस, फिटनेस स्टोर्स और क्लोथिंग स्टोर्स भी हैं। इसके इलावा इनका खुद का प्रोडक्शन हाउस 'पॉपकॉर्न एंटरटेनमेंट' भी है। आपको बता दें कि अन्ना बॉलीवुड में आने से पहले ही कपड़ों का व्यापार करते थे और वहीँ से इनके बॉलीवुड में दोस्त बने और सुनील ने फ़िल्में करना शुरू कर दी। 

 

2. ये तो हम सब जानते है कि अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी जब साथ में फिल्में करते हैं तो बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा देते हैं लेकिन आपको बता दें कि अक्षय कुमार की वजह से सुनील शेट्टी से फिल्में छीन ली गई थी। जी हाँ, जब दोनों अपने करियर में आगे बढ़ रहे थे तो अक्षय और सुनील को साजिद नाडियावाला ने फिल्म 'वक़्त हमारा है' के लिए कास्ट किया जिसके बाद दोनों ने अपना बेस्ट देते हुए स्टंट्स भी किये। लेकिन फिल्म की एडिटिंग के दौरान अक्षय ने देखा की उनके कई स्टंट्स के सीन मिसिंग है और उन्होंने सुनील पर आरोप लगाते हुए कहा कि साजिद के करीब होने का इन्होने फायदा उठाया और मेरे सीन्स कट करवाए। उसके बाद सुनील ने अक्षय कुमार के साथ फिल्म करने से मना कर दिया था। लेकिन जब फिल्म रिलीज़ हुई तो उसमें सुनील शेट्टी का एक सांग नहीं था और फिर क्या था , सुनील ने भी बैकफायर करते हुए अक्षय पर आरोप लगाया और कहा कि अक्षय ने ही मेरा सांग हटवाया है। लम्बे समय तक दूर रहने के बाद अब ये दोनों फिर से अच्छे दोस्त बन चुके हैं और ये जोड़ी बॉलीवुड में अभी भी बेस्ट है। 

लेकिन इस लड़ाई से पहले साजिद ने इस जोड़ी के साथ और फिल्में साइन कर ली थी पर जब उन्होंने देखा की ये दोनों अब साथ में काम नहीं कर पाएंगे तो उन्हें अक्षय और सुनील में से किसी एक को चुनना पड़ा। उन्होंने अक्षय कुमार को चुना क्यूंकि वो उस टाइम के सुपरहिट हीरो थे जिसके बाद सुनील को काफी बुरा लगा की उनके हाथों से बड़ी फिल्में छीन ली गयी है।  

3. हाल ही में सुनील की बेटी अथिया शेट्टी अपनी अपकमिंग फिल्म 'मोतीचूर चकनाचूर' की शूटिंग कर रही थी जिसमें उनके पापा सुनील काफी इंटरफेयर करते नज़र आए जिससे फिल्म के मेकर्स को काफी दिक्कत हो रही थी और उन्होंने सुनील को लीगल नोटिस भेजा जिसमें लिखा था कि वे इंटरफेयर न करें। 

भले ही फिटनेस फ्रीक सुनील शेट्टी ने फिल्मों से दूरी बना ली है लेकिन इनके निभाए हुए किरदार हम सभी को याद है और हमेशा याद रहेंगे।

Smita Sharma