तालिबान के कब्जे के साथ ही बदली अफगानिस्तान की रूप रेखा, हॉलीवुड एक्ट्रेस ने अमेरिकी राष्ट्रपति पर उठाए सवाल- कौन सा खेल, खेल रहे हैं बाइडेन?

8/17/2021 12:26:26 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. अफगानिस्तान में तालिबान ने कब्जा कर लिया है। अफगानिस्तान के लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भाग रहे है। ऐसे में दुनियाभर के लोग अफगानियों के लिए अपनी चिंता जाहिर कर रहे हैं। अफगानिस्तान में कब्जे  के साथ ही तालिबान ने अपने सभी चीजों को बदलना शुरू कर दिया है। ऐसे में अफगानी मूल की हॉलीवुड एक्ट्रेस अज़ीता घनीज़ादा (Azita Ghanizada) ने पोस्ट शेयर कर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन पर सवाल उठाए हैं। 

 


अज़ीता घनीज़ाता इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और अफगानिस्तान से जुड़े कर अपनी राय लोगों के बीच रख रही हैं। तालिबान के राज में अफगानिस्तान की बदलती रूप रेखा को शेयर करते हुए एक्ट्रेस ने बताया कि कैसे अब अफगानी महिलाओं का वजूद देश से मिटाया जा रहा है। कैसे स्कूल बंद होने के बावजूद अफगानी बच्चे पढ़ाई के लिए पहुंचे हैं और काबुल एयरपोर्ट पर किस तरह अफरा-तफरी मची हुई है।


इसके साथ ही अज़ीता ने अपील की है कि काबुल से लोगों को निकलने का पूरा मौका दिया जाए और उनके रास्ते ना रोके जाएं।

 

अपनी इंस्टा स्टोरी पर एक वीडियो शेयर करते एक्ट्रेस ने अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन पर सवाल उठाए हुए कहा कि 'मैंने जो बाइडन के सपोर्ट में वोट किया था और क्राइसिस के समय में वह चुप्पी साधे हुए हैं। तो मैं राजनीति के तौर पर उनसे पूछना चाहती हूं कि हम कौन सा खेल खेल रहे हैं, जहां आप एक्टिविज्म के सही साइड पर होने की कोशिश करते हैं।'


बता दें 41 साल की अज़ीता घनीज़ादा का जन्म अफगानिस्तान के काबुल में हुआ था।उन्होंने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्मों और टीवी शोज में काम किया है।  

Content Writer

suman prajapati