REVIEW: एक्टिंग, डायरेक्शन और कास्टिंग का जबदस्त मेल है आयुष्मान और जयदीप की An Action Hero

12/2/2022 4:00:54 PM

फिल्म - एन एक्शन हीरो (An Action Hero) 
निर्देशक -  अनिरुद्ध अय्यर (Anirudh Iyer)
स्टारकास्ट - आयुष्मान खाराना (Ayushmann Khurrana), जयदीप अहलावत (Jaideep Ahlawat)
रेटिंग - 4/5 

An Action Hero Review: आयुष्मान के फिल्मी करियर को शुरु हुए 10 साल हो गए हैं। इन सालों में दर्शकों ने उनके एक के बाद एक नए अवतार को देखा है। लेकिन इस बार आयुष्मान अपनी छवि के विपरीत किरदार निभाते हुए बड़े पर्दे पर नजर आ रहे हैं। उनकी फिल्म एन एक्शन हीरो 2 दिसंबर को बड़े पर्दे पर रिलीज होने जा रही है। इस फिल्म में आयुष्मान खुराना ने एक एक्शन हीरो के रोल को प्ले किया है। अभिनय, निर्देशन, कास्टिंग और इसके डायलॉग सबकुछ बेहतरीन हैं। इसमें कॉमेडी और ट्विस्ट दर्शकों के लिए एक अच्छा सरप्राइज है। बाकी कहानी जानने के लिए रिव्यू को पढ़ें। 

कहानी

यह कहानी एक फिल्मी हीरो मानव ( आयुष्मान खुराना ) की है जो अपनी फिल्मों से पूरे देश में मशहूर है। मानव की लाइफ बिल्कुल सिंपल चल रही होती है, लेकिन उसके हाथों हरियाणा के पॉलिटिकल नेता भूरा ( जयदीप अहलावत ) के छोटे भाई की मौत हो जाती है। बस इसके बाद से ही उसकी जिंदगी में भूचाल आ जाता है। अपनी फिल्मों से दर्शकों के दिलों पर राज करने वाले मानव के दिन इतने बुरे आ जाते हैं कि उसे अपनी जिंदगी को बचाने के लिए लंदन जाना पड़ता है। लेकिन यहां भी भूरा उसका पीछा नहीं छोड़ता और अपने भाई की मौत का बदला लेने के लिए मानव के पीछे लंदन पहुंच जाता है। एक फिल्मी पर्दे का एक्शन हीरो अपनी रियल लाइफ की मुसीबत को कैसे हैंडल करता है फिल्म इसी के ताने बाने बुनी गई है। 

अपने सुपरस्टार को रीयल लाइफ में ऐसे देखकर लोगों का रिएक्शन देखने वाला होता है। वहीं मीडिया भी इस मुद्दे को पूरी तरह भुनाने में लगा रहता है और खूब टीआरपी बटोरता है। क्या खून के आरोप में फंसा मानव दुबारा अपनी लाइफ स्टारडम के साथ जी पाएगा ? क्या भूरा अपने भाई की मौत का बदला ले पाएगा ?  भूरा से बचने के लिए मानव क्या-क्या करता है ? यह देखने के लिए आपको सिनेमाघरों का रुख करना होगा।

एक्टिंग

अपने इतने सालों के फिल्मी करियर में आयुष्मान पहली बार एक एक्शन हीरो के किरदार को निभा रहे हैं। उनकी इस फिल्म में मेहनत साफ तौर पर दिखाई दे रही है। उनके साथ जयदीप ने भी अपने किरदार को कहानी के अनुसार बेहतरीन तरीके से पेश किया है। दोनों की एक्टिंग आपको स्क्रीन से पलक झपकने नहीं देगी। जयदीप ने अपने किरदार से फिल्म में जान डाल दी है, वहीं उनका हरियाणवी में बोलना लोगों को बहुत पसंद आएगा।

डायरेक्शन

अनिरुद्ध अय्यर ने इस फिल्म से डायरेक्टोरियल डेब्यू किया है। जो पहले आनंद एल रॉय की फिल्मों में बतौर असिस्टेंट काम कर चुके हैं। उन्होंने आयुष्मान खुराना जैसे एक्सपेरिमेंटल एक्टर को एक एक्शन हीरो के रूप में चुनकर ऑडियंस के सामने एक चुनौती पेश की है। फिल्म के डॉयलॉग आपको हंसने पर मजबूर कर देंगे। वहीं फिल्म में फैंस , मीडिया, कैमरा, एक्शन  और स्टारडम बखूबी से दिखाया गया है। ऑवरऑल बात करें तो फिल्म की कहानी आज की फिल्मों से काफी अलग है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat


Related News

Recommended News