फिल्ममेकर अविनाश दास पर FIR, शेयर की थी गृह मंत्री अमित शाह संग भ्रष्ट IAS पूजा सिंघल की तस्वीर

5/16/2022 9:50:14 AM

मुंबई: अहमदाबाद की क्राइम ब्रांच ने बीते दिनों जाने-माने फिल्म निर्देशक अविनाश दास के खिलाफ केस दर्ज किया है। रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म निर्देशक पर कथित तौर पर झूठी खबर फैलाने के लिए जालसाजी का मामला दर्ज हुआ है। इसके अलावा तिरंगे के साथ एक महिला की कथित अश्लील तस्वीर शेयर करने की वजह से निर्देशक पर राष्ट्रीय सम्मान का अपमान करने का भी आरोप लगा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मानें तो अपराध शाखा के अधिकारियों को सोशल मीडिया पर 17 मार्च की एक पोस्ट मिली जिसमें फिल्म निर्देशक अविनाश दास ने एक कथित अश्लील तस्वीर साझा की। इस तस्वीर में एक महिला को तिरंगे के रंग से रंगा गया था। इसके अलावा फिल्म मेकर ने 8 मई को गृह मंत्री अमित शाह के साथ झारखंड की आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल की पांच साल पुरानी तस्वीर भी शेयर की थी।

अविनाश दास ने जो तस्वीर शेयर की है उसमें केंद्रिय गृह मंत्री अमित शाह और IAS पूजा सिंघल 2017 में हुए एक पब्लिक इवेंट में एक-दूसरे से बात कर रहे हैं। शाह और पूजा सिंघल की फोटो ट्वीट करते हुए दास ने लिखा था- ‘घर से करोड़ों का कैश पकड़ाने से थोड़े दिन पहले पूजा सिंघल की एक तस्वीर। 

अधिकारियों का मानना है कि अविनाश दास ने इस तस्वीर को गलतफहमी पैदा करने और देश के उच्च पद पर नियुक्त गृह मंत्री अमित शाह की छवि खराब करने के इरादे से शेयर किया था। 

गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय ने  बीते बुधवार को झारखंड कैडर की IAS ऑफिसर पूजा सिंघल के CA के यहां से ED ने करीब 18 करोड़ से ज्यादा का कैश बरामद किया था। इस दौरान का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। बाद में पूजा को मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED ने अरेस्ट भी कर लिया गया था और उनको निलंबित कर दिया गया था। 

 
 

Content Writer

Smita Sharma