''पति की हो गई थी मौत, अगले दिन सेट पर आ गई थी सुरेखा सिकरी'' ''बालिका वधू'' की नन्हीं आनंदी ने किया दादी-सा को याद

7/17/2021 2:57:52 PM

मुंबई: 'बालिका वधू' की कड़क दादी-सा और नेशनल अवॉर्ड विनर सुरेखा सिकरी का शुक्रवार को हार्ट अटैक से निधन हो गया था। उनके निधन की खबर सुन पूरी इंडस्ट्री में एक बार शोक की लहर दौड़ पड़ी। हर किसी ने सोशल मीडिया के जरिए सुरेखा सिकरी को श्रद्धांजलि दी। हाल ही में बालिका वधु की नन्हीं आनंदी यानि एक्ट्रेस अविका गौर ने सुरेखा सिकरी को याद किया। उन्होंने बताया कि पति के निधन के अगले दिन सुरेखा सिकरी वापस सेट पर आ गई थीं।

PunjabKesari

एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में बताया-'बालिका वधु की शूटिंग के दौरान उनकी निजी जिंदगी में कई चीजें चल रही थी। उनके पति का निधन हो गया था और अगले दिन वह सेट पर मौजूद थीं। वह मेरे लिए बेहद स्पेशल थी। मैंने हर दिन उनसे काफी कुछ सी था। वह किसी एक्टिंग स्कूल  की थी। मुझे आज भी याद है कि वह स्क्रिप्ट लेकर अपने डायलॉग की हर छोटी डिटेल लिखा करती थीं। इस उम्र में इतनी मेहनत करना बेहतरीन है।'

PunjabKesari

अविका ने आगे कहा-'उनके लिए काम सबसे जरूरी था। उन्होंने मुझे सिखाया कि जीवन अपने लिए  नहीं बल्कि दूसरों के लिए भी होती है। वह सेट पर सभी  का ख्याल रखती थीं। वह ये सुनिश्चित करती थीं कि सभी सहज, खुश और आपना काम ठीक ढंग से करें। मुझे याद है वह सेट पर सबसे अच्छे से मिलती थीं। मैंने उनसे विनम्रता सीखी। मुझे उम्मीद है कि मैं भी वो सब करुं जो वो किया करती थी।'

PunjabKesari

सुरेखा सीकरी के निधन की जानकारी उनके मैनेजर ने दी थी।  मैनेजर बताया था कि दूसरे ब्रेन स्ट्रोक के बाद वह काफी परेशानी में थीं। ब्रेन स्ट्रोक के बाद सुरेखा पर इलाज का तेजी से असर नहीं हो रहा था। वह लंबे समय तक हाॅस्पिटल में थीं। उनके फेफड़ों में पानी भर गया था और दवाइयों का जैसा असर उन पर होना चाहिए वैसा नहीं हो रहा था। ब्रेन स्ट्रोक के कारण बने क्लॉट को इलाज के जरिए निकाल दिया गया था। 

PunjabKesari

दो बार झेल चुकी हैं ब्रेन स्ट्रोक

सुरेखा सीकरी दो बार ब्रेन स्ट्रोक झेल चुकी थीं। साल 2018 में उन्हें पहला ब्रेन  स्ट्रोक आया था। इसके चलते सुरेखा को पैरालिसिस हो गया था। वो ठीक तो हो गईं लेकिन ज्यादा काम नहीं कर पाई। इस कारण उनकी आर्थिक स्थिति खराब हो गई थीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Recommended News

Related News