''मणिकर्णिका रिटर्न'' की घोषणा पर विवादों में घिरी कंगना, ''दिद्दा'' के राइटर ने लगाया कहानी चुराने का आरोप

1/15/2021 12:01:15 PM

मुंबई: बाॅलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने मकर सक्रांति के मौके पर अपनी  फिल्म मणिकर्णिका फ्रेंचाइजी को आगे बढ़ाने का ऐलान किया। कंगना जल्द 'मणिकर्णिका रिटर्न्स : द लीजेंड ऑफ दिद्दा'  में दिखाई देंगी। जहां मणिकर्णिका में 'झांसी की रानी' की कहानी दिखाई गई थी।

वहीं इस फिल्म में 'कश्मीर की रानी' के बारे में बताया जाएगा लेकिन फिल्म के ऐलान के बाद ही 'पंगा गर्ल' पर चोरी का आरोप लग गया। 'दिद्दा' के राइटर आशीष कौने आरोप लगाया कि कंगना ने उनकी कहानी चुराई है।

आशीष कौल ने कंगना रनौत पर कॉपीराइट का आरोप लगाया है। इंटरव्यू के दौरान आशीष कौल ने कहा-'अपने अधिकारों के लिए लड़ने वाली कंगना क्या मेरे जैसे राइटर के अधिकारों का खुलेआम हनन नहीं कर रही हैं। कंगना ने अधिकारों का घोर उल्लंघन किया है। यह गैरकानूनी है और देश के आईपीआर और कॉपीराइट कानूनों का पूर्ण उल्लंघन है।'

अपनी बात जारी रखते हुए राइटर ने कहा-'कंगना का यह अंदाज समझ नहीं आया। मैं इसे एक इंटेलेक्चुअल चोरी कहूंगा।' आशीष ने कहा-'कंगना यह भी दावा कर सकती है कि 'दिद्दा' एक ऐतिहासिक शख्सियत है, जो इस तथ्य को छोड़कर सच है कि दुनिया में कोई भी इतिहासकार, कल्हान के अलावा, जिसने उस पर सिर्फ दो पृष्ठ नहीं लिखे हैं और मुझे, जिसने अनुसंधान और प्रलेखन पर छह साल बिताए , जो उसके बारे में जानकारी रखते हैं।'

 

बता दें कि कंगना ने गुरुवार को ही 'मणिकर्णिका रिटर्न्स: द लीजेंड ऑफ दिद्दा' शीर्षक से फिल्म बनाने का ऐलान किया था।फिल्म को वह फिल्ममेकर कमल जैन के साथ बनाएंगी। 

Smita Sharma