कॉपीराइट मामलाः FIR के बाद बोले लेखक आशीष कौल ''कंगना को मिले कड़ी सजा मिले''

3/13/2021 11:50:16 AM

बॉलीवुड तड़का टीम. आए दिन नए विवादों से सामने करना एक्ट्रेस कंगना रनौत के लिए कोई नई बात नहीं है। एक्ट्रेस के खिलाए आए दिन कोई न कोई नया मामला सुनने को मिलता रहता है। हाल ही में किताब 'दिद्दा - द वॉरियर क्वीन ऑफ कश्मीर' के लेखक आशीष कौल ने उनकी कहानी चुराने और कॉपीराइट के उल्लंघन के आरोप में कंगना के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है। जिसके बाद उन्होंने एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस पर तीखी प्रतिक्रिया दी है।

 

PunjabKesari

सबसे पहले ये बता दें कि आशीष कौल ने न सिर्फ कंगना पर, बल्कि उनकी बहन रंगोली चंदेल, भाई अक्षत रनौत और फिल्म के निर्माता कमल जैन के खिलाफ खार पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस ने चारों के खिलाफ कॉपीराइट ऐक्ट और धोखाधड़ी की तमाम‌ धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।

PunjabKesari


मामला दर्ज कराने का बाद आशीष कौल ने मीडिया के साथ बातचीत में बताया  कि जनवरी महीने में मैंने कंगना और फिल्म के मेकर्स को एक कानूनी नोटिस भेजा था मगर मुझे उनकी तरफ से कोई संतोषजनक जवाब हासिल नहीं हुआ। इसलिए मैंने अब‌ कोर्ट में जाकर उन्हें अपनी इस ओरिजनल और रिसर्च आधारित कहानी को लेकर की गई मेहनत और कॉपीराइट के उल्लंघन के बारे में विस्तार से समझाया। अदालत को मेरी दलीलें समझ में आईं और फिर कोर्ट के निर्देशानुसार मैंने शुक्रवार की रात को कंगना के खिलाफ पुलिस स्टेशन जाकर एफआईआर दर्ज कराई।

 

PunjabKesari


आशीष ने कंगना पर हमला बोलते हुए कहा, कोई उनकी सालों की मेहनत को कैसे चुरा सकता है? कॉपीराइट उल्लंघन करने‌ के‌ मामलों में तीन साल की जेल की सजा का प्रावधान है। मैं चाहता हूं कि कहानी चुरानेवाले इस तरह के सभी बंटी और बबली को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए ताकि आगे चलकर कोई इस तरह की हिम्मत नहीं कर सके।

PunjabKesari

 

आशीष ने आगे कहा- कंगना ने‌ कभी न उनकी किताब की प्रस्तावना लिखने‌ में कोई रुचि दिखाई और न ही इस फिल्म‌ में दिद्दा का किरदार निभाने में मगर उन्होंने मेरी लिखी किताब पर फिल्म बनाने का ऐलान मुझसे बिना इजाजत के कर दिया। इसे लेकर मैं काफी हैरान हूं। मगर मैं कंगना और फिल्म के मेकर्स की ओर से की गई इस हिमाकत के लिए उन्हें छोड़नेवाला नहीं हूं और सबक सिखा कर रहूंगा।

PunjabKesari

 


आशीष का कहना है कि मैंने सालों की शोध के बाद दिद्दा के बारे में जो तथ्य अपनी किताब में लिखे हैं, वो दुनिया के किसी भी शख्स ने नहीं लिखे। ऐसे में सोचने वाली बात है कि कंगना ने मेरी ही कहानी पर फिल्म बनाने का ऐलान क्यों किया।
बता दें, इससे पहले जनवरी में आशीष ने कंगना पर उनकी कहानी चुराने का आरोप लगाया था। उस वक्त कंगना ने सफाई देते हुए कहा था कि उनके द्वारा बनाई जानेवाली फिल्म 'मणिकर्णिका रिटर्न्स : द लीजेंड ऑफ दिद्दा' आशीष कौल की किताब पर आधारित है। कंगना ने 14 जनवरी‌ को फिल्म 'मणिकर्णिका रिटर्न्स - द लीजेंड ऑफ दिद्दा' नामक फिल्म बनाने का ऐलान किया था। इसके अगले दिन आशीष कौल ने एक्ट्रेस पर उनकी कहानी चुराने और उनपर कॉपीराइट का आरोप लगा दिया था और फिल्म के मेकर्स को कानूनी नोटिस भी भेजा था।


 
 

 

 

 

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Recommended News

Related News