''सिर्फ एक बंदा काफी है'' को आसाराम बापू ट्रस्ट ने भेजा लीगल नोटिस, की फिल्म बैन की मांग

5/10/2023 12:33:36 PM

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर मनोज बायपेयी फिल्म 'सिर्फ एक बंदा' 23 मई को ओटटी पर रिलीज होने वाली है। ये फिल्म सच्ची घटना से प्रेरित है। हाल ही में फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ है। लेकिन इस बीच फिल्म कानूनी पचड़े में पड़ गई है। निर्मातओं को फिल्म के खिलाफ कानूनी नोटिस मिला है। 

 

मेकर्स को भेजा गया नोटिस
जी हां, मंगलवार को फिल्म निर्माताओं को संत श्री आसाराम जी चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से नोटिस भेजा गया है। जिसमें सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय और सेंसर बोर्ड से फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की गई है। इस नोटिस में कहा गया है कि उनके लिए (आसाराम) रावण और दुष्कर्मी जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया गया है, जो उनके धार्मिक चरित्र का अपमान है। फिल्म की रिलीज से मेरे क्लाइंट की देश और विदेश में छवि धूमिल होगी, जिससे फॉलोअर्स और समर्थक नाराज हो सकते हैं और कानून व्यवस्था की समस्या खड़ी हो सकती है।

नोटिस में आगे कहा गया है कि  राजस्थान हाई कोर्ट में सजा के खिलाफ अपील लम्बित है और फिल्म से मेरे क्लाइंट की निजता पर असर पड़ सकता है। बता दें, आसाराम बापू दुष्कर्म के मामले में जोधपुर जेल में उम्र कैद की सजा काट रहे हैं।

ऐसी है फिल्म की कहानी
बता दें कि, ये विवाद फिल्म की कहानी को लेकर हुआ है। ट्रेलर में दिखाया गया है कि,  एक आध्यात्मिक गुरु पर बच्ची के साथ दुष्कर्म का आरोप लगता है और POCSO कानून के तहत उनकी गिरफ्तारी होती है। वकील बने मनोज अदालत में बच्ची के लिए लड़ते हैं और इस प्रक्रिया में उन्हें काफी कुछ झेलना पड़ता है।


 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

kahkasha


Recommended News

Related News