आर्यन खान ड्रग केस पर आज होगी सुनवाई, मिलेगी जमानत या जाएंगे जेल!

10/7/2021 10:30:55 AM

मुंबई. एनसीबी ने 2 अक्तूबर को क्रूज पर छापेमारी के दौरान शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को हिरासत में लिया था। एनसीबी को खबर मिली थी कि क्रूज पर ड्रग्स पार्टी चल रही है। एनसीबी ने आर्यन, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा सहित 8 लोगों को हिरासत में लिया था। आर्यन से लंबी पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। आर्यन के साथ अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा सहित एक अन्य को गिरफ्तार किया गया। सोमवार को आर्यन को कोर्ट में पेश किया गया था जिसके बाद रिमांड को 7 अक्तूबर तक बढ़ा दिया गया था। आज आर्यन की कस्टडी खत्म हो रही है और उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा। वकील सतीश मानशिंदे एक बार फिर कोर्ट में जमानत के लिए याचिका दायर करेंगे।


4 अक्तूबर को एनसीबी ने कोर्ट में बताया था- आर्यन कोडवर्ड में चैटिंग करता था और इसे डीकोड करने के लिए ये कस्टडी जरूरी है। कई चैट्स ये बताते हैं कि उसका डीलर्स के साथ कनेक्शन है। चैट से साफ है कि ये एक नेक्सस है और इंटरनेशनल ट्रांजैक्शन भी हुए हैं। आरोपियों ने ड्रग्स पैडलर से डील करने के लिए कोडवर्ड का इस्तेमाल किया है और ऐसे में आरोपियों को रिमांड में सामने बैठाकर पूछताछ करने की जरूरत है।


वहीं आर्यन के वकील मानशिंदे ने कहा- 'आर्यन को खास मेहमान के तौर पर बुलाया गया था और वो एक दोस्त के साथ वहां गया था। उसे क्रूज पर जाने का एक भी पैसा नहीं दिया गया और ना ही वो किसी ऑर्गनाइजर को जानता है। वकील ने आर्यन के पैडलर को जानने की खबर का भी खंडन किया है। साथ ही एनसीबी पर आरोप लगाया है वो सिर्फ व्हाट्सएप चैट पर केस बना रहे हैं जबकि उन्हें मेरे क्लाइंट से कुछ भी बरामद नहीं हुआ है। 


रिपोर्ट्स के अनुसार, आर्यन जांच अधिकारियों को सहयोग कर रहे हैं और उन्होंने चार पेज का बयान दिया है। आर्यन 7 अक्टूबर तक एनसीबी की हिरासत में रहेंगे, जबकि ड्रग ब्यूरो 11 अक्टूबर तक हिरासत बढ़ाने की कोशिश में लगी हुई है। इस मामले में छानबीन करते हुए एनसीबी ने मंगलवार रात मुंबई के पवई इलाके से एक और व्यक्ति को हिरासत में लिया और ड्रग्स जब्त किया।

Content Writer

Parminder Kaur