जेल में 3200 कैदियों के साथ रह रहे आर्यन खान, पिता शाहरुख के स्टारडम के चलते भी नहीं मिल रही कोई खास सुविधा

10/17/2021 12:31:12 PM

मुंबई. एक्टर शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की 14 अक्तूबर को कोर्ट में जमानत याचिका पर सुनवाई थी, जिसे सेशन कोर्ट ने खारिज कर दिया। अब कोर्ट 20 अक्तूबर को इस पर फैसला सुनाएगी। जमानत याचिका रद्द होने के कारण आर्यन को जेल में ही रहना पड़ेगा। आर्यन को जेल में ऐसी कोई अलग सुविधा नहीं दी गई है, जो उन्हें वहां बंद अन्य कैदियों से अलग करती हो। कोरोना के नियमों के तहत जेल में 5 दिन क्वारंटीन रहने के बाद आर्यन को अन्य 5 कैदियों के साथ कॉमन बैरक में शिफ्ट कर दिया गया है। 

PunjabKesari
जेल के अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार, आर्यन ने वीडियो कॉल पर अपने पैरेंट्स से बात की थी। हाई कोर्ट के आदेश के अनुसार, कोरोना के दौरान जेल में बंद कैदी वीक में दो बार अपने घरवालों से वीडियो कॉल पर बातचीत कर सकते हैं। अधिकारी ने बताया, 'आर्यन ने वीडियो कॉल पर अपने पैरेंट्स से करीब 10 मिनट तक बातचीत की। जब तक उनकी बातचीत चलती रही उस दौरान वहां जेल के अधिकारी भी मौजूद थे।' 

PunjabKesari
आर्थर रोड जेल में इस समय करीब 3200 कैदी बंद हैं। पेंडेमिक के दौरान घरवालों को वहां जाकर मिलने की इजाजत नहीं है। वे उनसे फोन पर ही बात कर सकते हैं। इन कैदियों को अपने घरवालों से केवल 10 मिनट तक बात करने की अनुमति है। वीडियो कॉल पर बातचीत के लिए आर्यन को कोई ऐसी सुविधा नहीं है जो उनके पिता के स्टारडम की वजह से दी गई हो। जेल में केवल 11 फोन हैं। सभी कैदी उनसे ही अपने घरवालों से बात करते हैं।

PunjabKesari
बता दें 11 अक्तूबर को शाहरुख ने बेटे के लिए 4500 का मनीऑर्डर भेजा था। आर्यन ने इस मनी ऑर्डर का इस्तेमाल अपने कैंटीन खर्चे के लिए किया है। जेल के नियम के अनुसार, एक कैदी को एक महीने में सिर्फ 4500 रुपये के मनी ऑर्डर की अनुमति है। जेल में अन्य कैदियों की तरह आर्यन पर भी कई तरह की पाबंदियां हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur


Related News

Recommended News