NCB से आर्यन खान का कबूलनामा-''मुझे स्लीपिंग डिसऑर्डर था इसीलिए मैंने गांजा पीना शुरू किया'', चार्जशीट में हुआ बड़ा खुलासा

5/30/2022 10:03:54 AM

मुंबई: बाॅलीवुड एक्टर शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को शुक्रवार को कार्डेलिया क्रूज ड्रग्स मामले में क्लीन चिट मिली। आर्यन खान का नाम पिछले साल अक्टूबर में हुए मुंबई क्रूज के ड्रग्स केस में आया था। अब एनसीबी द्वारा दायर की गई चार्जशीट में आर्यन का नाम नहीं है। भले ही आर्यन को कार्डेलिया क्रूज ड्रग्स मामले में क्लीन चिट मिल गई हो लेकिन एनसीबी के आरोप पत्र में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। चार्जशीट में एजेंसी ने जिक्र किया है कि आर्यन ने उन्हें गांजा लेने की बात बताई थी।

PunjabKesari

चार्ज शीट के मुताबिक आर्यन खान ने अपने बयान में कहा था कि उन्होंने साल 2018 में यूएस में गांजा पीना शुरू किया था। उस समय आर्यन यूएस मेंअपनी कॉलेज की पढ़ाई कर रहे थे। ऐसे में उस समय वह नींद ना आने की बीमारी से गुजर रहे थे। उन्होंने इंटरनेट पर कुछ आर्टिकल्स में पढ़ा था कि गांजा पीना इस दिक्कत में मददगार साबित होता है।

PunjabKesari

एनसीबी की चार्जशीट के अनुसार आर्यन ने एजेंसी को यह भी बताया कि वह बांद्रा में एक डीलर को जानता है लेकिन उसका नाम या सटीक स्थान नहीं जानता क्योंकि मुख्य रूप से वह (डीलर) उसके दोस्त आचित को जानता है जो मामले में सह आरोपी है। आरोप पत्र में कहा गया है कि आर्यन ने अपने दोस्त अरबाज मर्चेंट को सलाह दी थी कि वह क्रूज पर कोई नशीला पदार्थ लेकर न जाए क्योंकि एनसीबी ड्रग्स को लेकर काफी सक्रिय है। मर्चेंट ने एनसीबी को बताया कि वह आर्यन का करीबी दोस्त है इसलिए उसने ड्रग्स नहीं ले जाने की सलाह दी थी। 

PunjabKesari

अरबाज ने छह अक्तूबर 2021 के अपने किसी बयान में यह दावा नहीं किया था कि उसके पास से बरामद चरस आर्यन के सेवन के लिए थी। अरबाज के जूते से 6 ग्राम चरस बरामद हुई थी जिसके बारे में उसने बयान दिया था कि खुद के इस्तेमाल के लिए चरस अपने पास रखी थी। आर्यन को एनसीबी ने इसीलिए क्लीन चिट दी क्योंकि उसके पास से न तो ड्रग्स बरामद हुआ था और न ही यह साबित करने के लिए कोई ठोस सुबूत था कि आर्यन ने ड्रग्स को लेकर कोई साजिश रची थी।

PunjabKesari

आर्यन खान को अक्टूबर 2021 में मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज में गिरफ्तार किया गया था। आर्यन इस क्रूज में अपने दोस्तों के साथ शामिल हुए थे। एनसीबी केअधिकारीयों ने टिप मिलने के बाद इस क्रूज शिप पर छापेमारी कर आर्यन खान, उनके दोस्त अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धामेचा सहित 20 लोगों को गिरफ्तार किया था। इस मामले में आर्यन को लगभग 25 दिन जेल में भी काटने पड़े थे। कोर्ट से जमानत मिलने के बाद 30 अक्टूबर को आर्यन अपने घर मन्नत वापस लौट गए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Related News

Recommended News