कशिश फिल्म फेस्टिवल में निर्देशक अरविंद कौलगी ने ''TAPS'' के लिए जीता सर्वश्रेष्ठ उभरते भारतीय फिल्म निर्माता का नामांकन

6/5/2023 4:52:58 PM

नई दिल्ली। कशिश मुंबई इंटरनेशनल क्वीर फिल्म फेस्टिवल फिल्मों की एक और बेहतरीन लाइनअप के साथ वापस आ गया है। भारत में मेनस्ट्रीम का एकमात्र क्वीर फिल्म फेस्टिवल होने के नाते, यह सिनेमा प्रेमियों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। इस साल, प्रतिष्ठित उत्सव 7 जून से 11 जून 2023 तक मुंबई के लिबर्टी सिनेमा में आयोजित किया जाएगा। कशिश फिल्म फेस्टिवल में वर्ल्ड प्रीमियर के लिए चुनी गई फिल्मों में से एक निर्देशक अरविन्द कौलगी की शॉर्ट फिल्म 'TAPS' है। अपने महान लेखन और निर्देशन कौशल के लिए श्रेय पाने वाले, फिल्म निर्माता ने अब आगामी फिल्म समारोह में एक विशेष नामांकन हासिल किया है।

अरविंद कौलगी को 'TAPS' के लिए सर्वश्रेष्ठ उभरते भारतीय फिल्म निर्माता के रियाद वाडिया पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया है। दिवंगत फिल्म निर्माता रियाद वाडिया की याद में आधारित, जिन्होंने भारत की पहली समलैंगिक फिल्म 'BOMgAY' बनाई, सर्वश्रेष्ठ उभरते भारतीय फिल्म निर्माता के लिए रियाद वाडिया पुरस्कार कशिश द्वारा उभरती भारतीय आवाजों को पहचानने और उनका प्रोत्साहित करने का एक प्रयास है। 

इस नामांकन को प्राप्त करने पर आभार व्यक्त करते हुए अरविंद कौलगी ने कहा, "मैं फेस्टिवल में फिल्म के प्रीमियर से बहुत खुश था और इस नॉमिनेशन की खबर ने मुझे चौंका दिया। मैं हमेशा से भारतीय सिनेमा में अजीबोगरीब रिश्तों का पॉजिटिव प्रतिनिधित्व देखना चाहता था और TAPS के साथ मैंने यही करने की कोशिश की है। यह एक बहुत ही अलग कहानी है, लेकिन मुझे उम्मीद है कि कोई भी और हर कोई, चाहे वह किसी भी रूप में पहचाने, उसे यह प्रासंगिक लगता है।"

फिल्म के निर्माताओं के लिए निश्चित रूप से एक बड़ी खुशखबरी है, यह कहा जा सकता है कि 'TAPS' अपनी दमदार कहानी और अरविंद कौलगी की शानदार कहानी के साथ दिल जीतने के लिए हाजिर है। मुंबई में एक समलैंगिक संबंध के इर्द-गिर्द घूमते हुए, फिल्म का ट्रेलर आउट हो गया है और इसे क्रिटिक्स और दर्शकों दोनों से शानदार प्रतिक्रिया मिली है।
इस बीच, 'TAPS' का वर्ल्ड प्रीमियर 8 जून, 2023 को होने वाला है। सुधांशु सरिया की फोर लाइन एंटरटेनमेंट फिल्म, 'TAPS' का निर्माण सुधांशु सरिया की फोर लाइन ने कशिश आर्ट्स फाउंडेशन और लोटस विजुअल प्रोडक्शंस के साथ मिलकर किया है। अरविंद कौलगी द्वारा लिखित और निर्देशित, 'TAPS' 15 मिनट 25 सेकंड की शॉर्ट  फिल्म है जो अंग्रेजी और हिंदी भाषाओं में उपलब्ध है।

Content Editor

Varsha Yadav