चौंकिए मत, 90 के दशक में भी होते थे ऐसे बोल्ड चुंबन, PICS

5/28/2015 1:22:04 PM

मुंबई : आजकल बॉलीवुड की फिल्मों में हीरो हीरोइन के बीच इंटिमेट, किसिंग सींस एक आम सी बात हो गई हैं। वे बिना किसी हिचक कैमरे के सामने बोल्ड सींस करने को तैयार हो जातें। अब करें भी क्यों न ये सींस फिल्मों को बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई करने में मदद जो करते हैं। लेकिन क्या आप जानतें हैं कि फिल्मों में बोल्ड सींस करने का ये दौर काफी पुराना है। दरअसल 90 के दशक में रिलीज़ हुई फिल्मों में भी बोल्ड चुंबन सींस फिल्माए जाते थे। 
 
1923 की फिल्म ''कर्मा'' में देविका रानी ने अपने रियल लाइफ पति हिंमाशु राय को 4 मिनट तक ऑनस्क्रीन किस किया था। तो 1929 में आई फिल्म ''अ थ्रो ऑफ डाइस'' में सीता देवी और चारु रॉय के बीच हुआ ये रोमांस सीन भी कुछ कम नहीं है। 
 
1932 की फिल्म ''जरीना'' में उस वक्त की मशहूर अदाकारा जुबैदा ने किस सीन दे कर हलचल मचा दी थी 1973 की सुपरहिट फिल्म ''बॉबी'' में ऋषि कपूर और डिंपल कपाड़िया के इस सीन ने सिनेमाघरों में दर्शकों की भीड़ लगा दी थी। 
 
1942 अ लव स्टोरी'' में अनिल कपूर और मनीषा कोइराला के बीच हुए इस किसिंग सीन ने काफी सुर्खियां बटोरी थी। माधुरी दीक्षित और विनोद खन्ना का फिल्म ''दयावान'' में माधुरी दीक्षित और विनोद खन्ना का ये हॉट इंटिमेट सीन किस सीन दर्शकों के लिए काफी चौकाने वाला साबित हुआ 
 
 राज कपूर ने ''सत्यम शिवम सुंदरम'' में जीनत अमान और शशि कपूर से भी किस सीन करवाया था। 1985 की ''राम तेरी गंगा मैली'' अपने किस सीन और मंदाकिनी के बोल्ड सीन को लेकर उस वक्त की सबसे चर्चित फिल्म रही थी।
 
आमिर खान और जूही चावला को पहचान दिलाने वाली पहली फिल्म ''कयामत से कयामत तक'' में दोनों के किस सीन चर्चित रहा था। वहीं ''राजा हिंदुस्तानी'' में करिश्मा कपूर और आमिर खान का यह किस लंबे समय तक काफी हिट रहा था।