दीपिका ने रणबीर को दी मात

5/19/2015 5:39:02 PM

नई दिल्ली: अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने अपनी हालिया रिलीज ‘पीकू’ की कमाई से अपने पूर्व कथित प्रेमी रणबीर कपूर की ‘बांबे वेल्वेट’ को पछाड़ दिया है। बॉक्स ऑफिस पर दोनों फिल्मों की कमाई की तुलना करने से स्थिति एकदम साफ हो गई है। फिल्म व्यापार विश्लेषकों ने अनुराग कश्यप की ‘बांबे वेल्वेट’ के लिए लिए ‘महा फ्लॉप’, ‘पिटी हुई’ और ‘महाविपदा’ जैसे शब्दों का प्रयोग किया है।

15 मई को रिलीज हुई इस फिल्म ने अपने शुरुआती सप्ताहांत में 16 करोड़ रुपये से कुछ अधिक की कमाई की। फिल्म व्यापार विश्लेषक कोमल नाहटा ने आईएएनएस को बताया, ‘‘यह बहुत बुरी है। ‘बांबे वेल्वेट’ ने सिर्फ 16.25 करोड़ रुपये कमाए हैं। यह सप्ताहांत की बजाय इसकी एक दिन की कमाई होनी चाहिए थी।’’

अन्य फिल्म व्यापार विश्लेषक विनोदी मिरानी ने कहा, ‘‘फिल्म ‘बांबे वेल्वेट’ एक अनर्थ है।’’ वहीं, शूजित सरकार निर्देशित ‘पीकू’ सिनेमाघरों में सफलतापूर्वक आगे बढ़ रही है। इसने दूसरे सप्ताहांत में 14.60 करोड़ रुपये कमा लिए हैं, इससे इसकी कुल कमाई 56.02 करोड़ रुपये हो गई है। वहीं, पहले सप्ताहांत में इसने 25 करोड़ रुपये से अधिक कमाए थे। फिल्म व्यापार विश्लेषक तरण आदर्श ने ‘पीकू’ को ‘विदेशों में 2015 की सबसे बड़ी हिट’ बताया है।