लुुधियाना के गांवों में ‘दंगल’ करेंगे आमिर

4/3/2015 3:11:29 AM

लुधियाना (पंकज): मिस्टर परफैक्ट के नाम से फिल्म इंडस्ट्री में मशहूर आमिर खान पंजाब की औद्योगिक नगर लुधियाना के गांवों में दंगल (कुश्ती) करने के लिए शीघ्र आ रहे हैं। 

आमिर खान अपनी प्रोडैक्शन कम्पनी आमिर खान प्रोडैक्शन के तले बनने जा रही आगामी फिल्म ‘दंगल’ की शूटिंग के लिए आ रहे हैं जिसके लिए उन्होंने एक पहलवान की तरह दिखने के लिए न सिर्फ अपना वजन बढ़ाया है बल्कि कठिन व्यायाम कर वह अपने शरीर को भी सुडौल बनाने में लगे हुए हैं। उन्होंने बाकायदा पहलवानी के दावपेंच भी सीखने शुरू किए हुए हैं। 

हालांकि उनकी पिक्चरों का मुख्य थीम चैलेंजिंग होता है परंतु हर पिक्चर में बेहतरीन एकि्ंटग करने के लिए वह बकायदा शूटिंग करने से पहले अपने रोल की बारीकियों व पेचिदगियों को गंभीरता से अपने जेहन व आममर्रा की जिंदगी में उतार लेते है, एक समय में एक ही फिल्म करने वाले इस लैजेंड हीरो ने दंगल के लिए लुधियाने के अलग-अलग गांवों को चुना है, जिसमें मिनी ओलिम्पिक के लिए मशहूर किला रायपुर व पी.ए.यू. शामिल है। इसके लिए बकायदा जमीनी स्तर पर तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। 

प्रोडैक्शन कम्पनी की टीम बकायदा महानगर में एक विजिट भी कर चुकी है और शीघ्र आमिर खान स्वयं लुधियाना पहुंच सारी स्थिति का जायजा लेने जा रहे हैं। फिल्म की शूटिंग सितम्बर माह में शुरू होने जा रही है। इसके लिए राज्य सरकार जिला प्रशासन व बकायदा गांवों के लोग इस बात के लिए न सिर्फ खासे उत्साहित हैं बल्कि इंडस्ट्री का भी ध्यान पंजाब व लुधियाना की तरफ खिंचे इसके लिए वह शूटिंग दौरान हर प्रकार का सहयोग देने के लिए वचनबद्ध नजर आते हैं।