नहीं हुआ जेटली की फटकार का असर, अब इस फिल्म पर चली सेंसर बोर्ड की कैंची

3/4/2015 11:20:59 AM

मुंबई  : सूचना एवं प्रसारण मंत्री अरुण जेटली की तरफ से हाल ही में लगाई गई फटकार के बाद भी सेंसरबोर्ड ने आने वाली फिल्म ''बदमाशियां'' से पांच शब्दों को काट दिया है। 
 
आपको बता दें कि जेटली ने सेंसरबोर्ड के द्वारा बनाई गई 28 शब्दों की लिस्ट को लेकर बोर्ड को फटकार लगाई थी। फिल्म निर्माता कंपनी वीआरजी मोशन पिक्चर्स से जुड़े करीबी सूत्र ने बताया कि ''फिल्म से कुत्ते, कमीने, हरा..., अ.., पीछ.. और मां की.... जैसे शब्दों को काट दिया गया है। फिल्म निर्माताओं ने इन शब्दों को हटा दिया है। 
 
उधर फिल्म के को-प्रोड्यूसर बाहुल चौधरी ने बताया कि ''सेंसरबोर्ड के द्वारा दिए गए निर्देशों के बाद शब्द हटा दिए गए हैं। इस फिल्म में करण मेहरा और शारिब हाशमी लीड रोल में हैं। यह फिल्म 6 मार्च को रिलीज़ होगी। 
 
गौरतलब है कि एक हफ्ते पहले 28 शब्दों को हिंदी और अंग्रेजी फिल्मों से हटाए जाने का मुद्दा उठा था। बाद में इसे बोर्ड मीटिंग के लिए छोड़ दिया गया था। 13 फरवरी को बोर्ड प्रमुख पहलाज निहलानी ने क्षेत्रीय अधिकारियों को एक पत्र लिखा था। इसमें कहा गया था कि जिन फिल्मों में इन शब्दों का इस्तेमाल किया गया हो, उन्हें प्रमाण पत्र न दिया जाए। हटाए जाने वाले शब्दों में डबल मीनिंग शब्द, महिला के प्रति हिंसा दर्शाते शब्दों सहित हिंसा का बखान करते शब्दों को भी शामिल किया गया था।