बेटी सोनम बोली, कभी पापा के नाम का इस्तेमाल नहीं किया

2/1/2015 10:59:07 AM

मुंबई: यह आम धारणा है कि फिल्मी हस्तियों के बच्चों को सिने जगत में बहुत मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ता और उन्हें फिल्में आसानी से मिल जाती हैं, लेकिन अभिनेत्री सोनम कपूर का कहना है कि उन्होंने फिल्म उद्योग में कभी अपने पिता की लोकप्रियता का इस्तेमाल नहीं किया।

फिल्म ''सांवरिया'' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली सोनम ने कहा, "जब मैं अपना फिल्मी करियर शुरू किया था तो लोगों की सोच कुछ इस तरह की थी कि ''ये तो अनिल की बेटी है, इसे किसी चीज में मुश्किल नहीं आने वाली''। मैं अक्सर कहती थी कि ''मैं अपने पिता का इस्तेमाल किसी चीज के लिए नहीं करने जा रही।"

बकौल सोनम, "तब से लेकर अब तक मैंने सबकुछ अपने बूते किया है।" सोनम ने कहा, "मैंने निर्देशकों को खुद फोन किया। मैंने अपने पिता को मदद के लिए कभी नहीं कहा। मेरे पिता ने अलबत्ता मुझसे कहा कि ''मैंने 50 साल तक इसलिए कड़ी मेहनत की कि मेरे बच्चों को अच्छा जीवन मिल सके। तुम इसका इस्तेमाल क्यों नहीं करती? मैंने जो कुछ भी हासिल किया है, तुम लोगों के लिए किया है, इसलिए इसका इस्तेमाल करो.'' लेकिन मैंने ऐसा नहीं किया।"

''रांझणा'' और ''खूबसूरत'' फिल्मों की अभिनेत्री सोनम ने कहा, "यह मायने नहीं रखता कि मैंने क्या हासिल किया, लेकिन लोग आज भी यह सोचते हैं कि यह सब मेरे पिता की वजह से है।" सोनम के बाद उनके भाई हर्षवर्धन अब फिल्म ''मिर्जिया'' से अपने अभिनय करियर की शुरुआत करने जा रहे हैं।