B''day Special: टीवी के इस राम को देख आज भी लोग जोड़ लेते हैं हाथ

1/12/2015 5:37:08 PM

मुंबई: टीवी के फेमस शो ''रामायण'' में भगवान राम से फेमस हुए अभिनेता अरुण गोविल आज 56 साल के हो चुके है। ''रामायण'' के करीब 28 साल के बाद भी लोग जब अरुण गोविल को देखते है तो उनके आगे हाथ जोड़ लेते है। जी हां, एक इंटरव्यू के दौरान खुद अरुण ने यह खुलासा किया था कि आज भी कई जगह उन्हें देखकर लोग हाथ जोड़ने लगते हैं। ऐसा नहीं है कि अरुण ने ''रामायण'' के अलावा किसी अन्य टीवी सीरियल या फिल्मों में काम नहीं किया है, लेकिन जितनी लोकप्रियता उन्हें राम बनकर मिली वह किसी अन्य टीवी सीरियल या फिल्म से नहीं मिल सकी। 

टीवी पर राम बने अरुण गोविल का जन्म  राम नगर (मेरठ) उत्तर प्रदेश में 12 जनवरी 1958 को हुआ था। उन्होंने मेरठ यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के दौरान ही नाटकों में काम करना शुरू कर दिया था। अरुण बिजनेस के करने के उद्देश्य से मुंबई आए थे और बाद में उन्होंने एक्टिंग करना शुरू कर दिया। आपको बता दें कि अरुण ने बड़े परदे पर 1977 में ताराचंद बडजात्या की फिल्म ''पहेली'', ''सावन को आने दो'' (1979),''सांच को आंच नहीं'' (1979), ''इतनी सी बात'' (1981), ''हिम्मतवाला'' (1983), ''दिलवाला'' (1986), ''हथकड़ी'' (1995) और ''लव कुश'' (1997) जैसी कई बॉलीवुड फिल्मों में अपना अभिनय दिखाया।

छोटे परदे पर राम बनने से पहले अरुण गोविल को सीरियल ''विक्रम और बेताल'' में राजा विक्रमादित्य का रोल मिला। जिसके बाद 1987 में ''रामायण'' में भगवान राम का रोल अरुण ने निभाया। इस रोल से वे काफी पॉपुलर हुए और आज भी लोग उन्हें टीवी के राम कहकर बुलाते हैं। अरुण ने ''लव कुश'' (1989), ''कैसे कहूं'' (2001), ''बुद्धा'' (1996), ''अपराजिता'', ''वो हुए न हमारे'' और ''प्यार की कश्ती में'' जैसे कई पॉपुलर टीवी सीरियल्स में काम किया है। अरुण की फैमिली की बात की जाए तो वह अपने पिता की आठ संतानों (6 बेटे और दो बेटियां) में चौथे नंबर पर आते हैं। उनकी पत्नी का नाम श्रीलेखा गोविल है। उनकी दो संतानें हैं। बेटे का नाम अमल और बेटी का नाम सोनिका गोविल है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए


Recommended News

Related News