Trailer: जातिवाद के घिनौने चेहरे से पर्दा उठाएगी ''आर्टिकल 15'', आयुष्मान का दिखा शानदार अंदाज

5/31/2019 5:46:41 PM

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना की फिल्म 'आर्टिकल 15' का ट्रेलर रिलीज हो गया है। फिल्म का ट्रेलर काफी शानदार है। फिल्म के ट्रेलर की शुरुआत बेहद अहम डायलॉग के साथ शुरू होती है।

 

 

ट्रेलर की शुरुआत में एक्टर जिशान अय्युब कहते नजर आ रहे हैं कि 'मैं और तुम इन्हें दिखाई ही नहीं देते, हम कभी हरिजन हो जाते हैं, कभी बहुजन हो जाते हैं। बस जन नहीं बन पाते कि जन मन गन में हमारी भी गिनती हो जाए'। इसमें जिशान देश में मौजूद जातिवाद की ओर इशारा कर रहे हैं।

 

 

इस फिल्म में आयुष्मान खुराना एक ऐसे पुलिस ऑफिसर की भूमिका में नजर आ रहे हैं, जो समाज में कुछ बदलाव लाना चाहते हैं और भेदभाव से उपर उठकर सबके साथ न्याय करना चाहते हैं। ट्रेलर में डॉ भीम राव अंबेडकर की प्रतिमा को भी दिखाया गया है। 

 


फिल्म के निर्देशक अनुभव सिन्हा ने ट्रेलर रिलीज से पहले ही कहा था कि फिल्म में असल जीवन के कई किस्सों और घटनाओं को शामिल किया गया है। फिल्म के ट्रेलर में दलित महिलाओं संग क्रूर सामूहिक-बलात्कार और दलितों के खिलाफ अपराधों को दिखाया गया है। इसी मामले की जांच आयुष्मान खुराना करते आ रहे हैं लेकिन जांच में उन्हें अपनी ही टीम में जातिवाद का सामना करना पड़ता है। फिल्म के ट्रेलर में दिखाए गए कुछ सीन्स को देखकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। 

 


 

Konika