तंगहाली से जूझ रहे हैं गोविंदा को काम दिलाने वाले आर्ट डायरेक्टर लीलाधर, पत्नी बोलीं ''जिनके साथ मेरे पति ने काम किया, मैं उनसे रिक्वेस्ट...''

7/2/2021 4:14:08 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. जिंदगी में दुख और सुख धूप और छाया की तरह होते हैं। ये कभी आते हैं और कभी चले जाते हैं। कोई एक ही चीज किसी के पास सदा के लिए रहे, ऐसा कहना असंभव है, क्योंकि आए दिन हमें लोगों की जिंदगी में उतार-चढ़ाव देखने को मिलते रहते हैं। ऐसा ही एक दादा साहब फाल्के जैसे अवॉर्ड पाने वाले आर्ट डायरेक्टर लीलाधर सावंत के साथ हुआ जिनका सितारा एक वक्त बुलंदियों पर था, लेकिन आज वह तंगहाली से जूझ रहे हैं।

PunjabKesari

 

आर्ट डायरेक्टर लीलाधर सावंत ने अपने करियर में वो मुकाम हासिल किया था जिसे पाना हर किसी के बस की बात नहीं होती है। उन्होंने करीब 25 सालों तक इंडस्ट्री में काम किया। शुरू में वह फिल्मों में स्टेज बनाने का काम किया करते थे। इन दिनों वह वाशिम जिले के जउल्का गांव में अपनी पत्नी के साथ पिछले 10 सालों से रह रहे है और तंगहाली से जूझ रहे हैं।

PunjabKesari


उनकी पत्नी पुष्पा सावंत ने बताया कि उन्होंने फिल्मी दुनिया में 25 साल काम किया है। लीलाधर सावंत फिल्मों में स्टेज बनाते थे। जिन लोगों ने भी मेरे पति के साथ काम किया है, मैं उन सभी स्टार्स से रिक्वेस्ट करती हूं कि हमारी मदद करें। मेरे पति की बाईपास सर्जरी हो चुकी है और दो बार ब्रेन हैमरेज भी हुआ था। पति के इलाज में हमारी पूरी जमा पूंजी खत्म हो गई है।'

 

लीलाधर की पत्नी ने आगे बताया, 'फिल्म 'हत्या' में गोविंदा को काम दिलवाने के लिए डायरेक्टर कीर्ति कुमार से मेरे पति ने शिफारिश की थी।' उन्होंने बताया कि हमने एक अच्छा दौर गुजारा था। वहीं फिलहाल सावंत दंपत्ति का गुजारा उनके घर में रहने वाले किराएदार के किराए से चल रहा है। 

 


बता दें कि लीलाधर सावंत ने अपने करियर में 170 से ज्यादा फिल्मों में आर्ट डायरेक्टर के तौर पर काम किया है। उनके बेहतर काम के लिए उन्हें दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है। उनकी मुख्य फिल्मों में 'हत्या', '100 डेज', 'दीवाना', 'जिद', 'मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी', 'जुल्मी', 'हद कर दी आपने' और 'अनाड़ी नं 1' जैसी मूवीज शामिल हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Recommended News

Related News