अर्जुन कानूनगो ने न्यू एल्बम ''इंडस्ट्री'' के तीन ट्रैक किए रिलीज, वोल्टबॉयज के इंटरनेशनल हिट सॉन्ग ''एवरीथिंग सक्स'' इंडियन वर्जन भी शामिल

6/16/2022 2:21:07 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. अर्जुन कानूनगो ने आज अपने तीन ट्रैक को रिलीज़ कर अपनी कला को अगले स्तर पर पहुंचाया है, उन्होंने अपने स्टूडियो के डेब्यू एल्बम इंडस्ट्री से,वॉल्टबॉय की नंबर एक अंतरराष्ट्रीय हिट सॉन्ग 'एवरीथिंग सक्स', के आधिकारिक भारतीय संस्करण, रश्मित कौर की 'फोटो' और किंग की 'इश्क समुंदर' को रिलीज किया है।

 

पिछले दो वर्षों में लिखे और रिकॉर्ड किए गए अधिकांश ट्रैक के साथ, महामारी के बाद एक पल के  लिए यह एल्बम पूरी तरह उपयुक्त है।

PunjabKesari

 

अर्जुन कानूनगो कहते हैं, “इंडस्ट्री एक कलाकार के रूप में मेरे विकास की मेरी व्यक्तिगत व्याख्या है। मेरा मानना ​​है कि मेरा म्यूज़िक बारीक कहानियों को कहने के बारे में है। इसके जरिए मैंने अपने  व्यक्तिगत हिस्सों को उजागर करने की कोशिश की है जिसे कभी किसी ने नहीं देखा होगा। यह संभवत: पहली बार है जब मैं असुरक्षित महसूस करूंगा और खुद को खुलकर व्यक्त करूंगा। 'इंडस्ट्री ' का जन्म महामारी के दौरान हुआ था। मैंने म्यूज़िक इंडस्ट्री में अपनी यात्रा के बारे में सोचना और पुनर्मूल्यांकन करना शुरू कर दिया। मैं कलात्मक रूप से खुद को उस तरह से  रखना चाहता हूं जैसे मैंने पहले कभी नहीं किया। मैं चाहता था कि यह एल्बम रॉ और वास्तविक हो लेकिन अपने वाइब में हाइपरबोलिक हो। यह 'असली अर्जुन कानूनगो' है और मैं दर्शकों की प्रतिक्रिया जानने के लिए बेहद उत्सुक हूं।"

 

अर्जुन ने अपने इस एल्बम से पहले ही 4 ट्रैक शूट कर रिलीज़ कर दिए हैं - इलज़ाम जो पहले ही YouTube पर 23 मिलियन व्यूज हासिल कर चुका है और प्रतिदिन में आधा मिलियन व्यूज पार कर रहा है, बुरा सपना और वापस आ जा, जिनमें से सभी 3 ध्रुव कानूनगो द्वारा निर्देशित किया गया है, जिसे हॉलीवुड क्रू ने शूट किया है। अर्जुन के भाई ध्रुव ने अमेरिकी फिल्म इंस्टीट्यूट से पढ़ाई की है और स्पाइडर-मैन और डॉक्टर स्ट्रेंज के निर्देशक सैम राइमी को असिस्ट किया है, इन ट्रैकों में उनकी ग्लोबल विजन देखने को मिली हैं।अर्जुन ने 'बरसात' के लिरिकल वीडियो  भी रिलीज़ किए हैं और अब 'इंडस्ट्री' से अगले 3 ट्रैक को रिलीज़ करने के लिए पूरी तरह तैयार है, जो सभी से विशिष्ट, अद्वितीय और सही मायने में अलग हैं!

 

कानूनगो का एल्बम 'इंडस्ट्री' उनके लेबल वन माइंड म्यूजिक एंड बिलीव और सभी प्रमुख स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर जारी किया गया है। उनके पहले एल्बम में उन्हें प्रयोगात्मक और इंटेंस साउंडस्पेस को अपनाते हुए दिखाया गया है, जबकि वे अपनी मैंस्ट्रीम पॉप सिग्नेचर स्टाइल को बेहतर बनाने का प्रयास करते हैं। एंथेमिक पॉप-सोल मेलोडीज के साथ, यह एल्बम प्रेम, महत्वाकांक्षा और आत्म-खोज जैसे डाइवर्स नरेटिव के आस पास घूमती है। जो कानूनगो की आर्टिटस्ट्री और वोकल स्टाइलिंग पर एक योग्य शाइनिंग स्पॉटलाइट डालती है।

 

ऐसे में अपनी स्किल्स को अगले लेवल पर ले जाते हुए अर्जुन कानूनगो ने खुद को ग्लोबल मैप पर रखते हुए वॉल्टबॉय के 'एवरीथिंग सक्स' के इंडियन एडीशन के साथ सामने आए है, जो एल्बम में है। पापुलर इंटरनेशनल हिट और नंबर वन सिंगल ने इंस्टाग्राम और टिकटॉक पर लाखों रीलों को प्रेरित किया है। यह वर्जन खास तौर से भारत के लिए बनाया गया है, जिसमें हिंदी में गाने अर्जुन और ध्रुव योगी ने लिखे हैं, जबकि वॉल्टबॉय के ओरिजिनल गाने के कुछ हिस्सें भी एल्बम में फीचर किए गए है। कलाकार ने इंस्टाग्राम पर वॉल्टबॉय के साथ गाने की घोषणा करते हुए एक सहयोग पोस्ट भी पोस्ट किया, नाउ देट इज समथिंग!

 

फोटो', अर्जुन और 'बाजरे दा सीता' सिंगर रश्मीत कौर के साथ पहला सहयोग है, जो देसी प्रभाव वाला एक अनकनवेनशन्ल ट्रैक है, जो अर्जुन कानूनगो के सिगनेचर मॉडर्न डांस साउंड से बहुत अलग है। दूसरी तरफ 'इश्क समुंदर', किंग और अर्जुन के पॉप ट्रान्स ट्रैक का एल्बम वर्जन है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Related News

Recommended News