Kuttey: अर्जुन कपूर को पसंद है पुलिसवाले का किरदार निभाना, कहा- ''मेरे लिए यह लकी चार्म है''

12/27/2022 4:27:27 PM

नई दिल्ली। दिलचस्प बात यह है कि फ़िल्म 'कुत्ते' में एक पुलिसवाले का किरदार निभाने वाले अर्जुन ने 'संदीप और पिंकी फरार' में भी एक पुलिसवाले की भूमिका निभाई थी - और उनके इस रोल के बारे में हर कोई यही कहता है कि, यह उनके करियर का सबसे शानदार परफॉर्मेंस है! अर्जुन भी मानते हैं कि पुलिसवाले का किरदार उनके लिए लकी चार्म है, क्योंकि लोगों ने उनके इस किरदार की जमकर तारीफ की है और वे चाहते हैं कि दर्शक फ़िल्म 'कुत्ते' में भी उनके परफॉर्मेंस को पसंद करें।

 

अर्जुन कहते हैं, “अगर पुलिस वाले का किरदार मेरे लिए लकी चार्म है, तो सचमुच मेरे लिए इससे बड़ी खुशी की बात और क्या होगी। 'संदीप और पिंकी फरार' में एक पुलिसवाले के किरदार से मुझे लोगों का भरपूर प्यार मिला, दर्शकों को यह भूमिका काफी पसंद आई और इसके लिए मुझे बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड्स भी मिले! इसलिए, अगर मुझे कुट्टी में फिर से एक पुलिसवाले का किरदार निभाकर वही सम्मान और वाहवाही मिले, तो मैं इसे खुशी-खुशी स्वीकार करूंगा क्योंकि एक एक्टर होने के नाते मैं भी थोड़ा ग्रीडी हूं, जो चाहता है कि उसकी हर फ़िल्म का किरदार दर्शकों के दिलो-दिमाग में बस जाए।”

 

वे आगे कहते हैं, “फ़िल्म 'कुत्ते' में पुलिसवाले का किरदार निभाकर मुझे बड़ा सुकून मिला, क्योंकि मैं कानून का पालन करने वाला इंसान हूं और इसलिए कानून के दायरे से हटकर काम करने वाले एक भ्रष्ट अधिकारी की भूमिका निभाना मेरे लिए बिल्कुल अलग अनुभव था। वर्दी पहनना, टोपी पहनना, सैल्यूट करना, अपने किरदार को देखना और उसे महसूस करना सचमुच बेहद रोमांचक था।” अर्जुन कहते हैं कि उन्हें फ़िल्म के नौजवान डायरेक्टर, आकाश भारद्वाज ने इस तरह के शानदार परफॉर्मेंस के लिए प्रेरित किया, जिस पर उन्हें नाज़ है।

 

वे कहते हैं, “फ़िल्म 'कुत्ते' में आकाश ने मुझे अपने परफॉर्मेंस को निखारने और अपनी काबिलियत दिखाने के लिए प्रेरित किया है। अगर डायरेक्ट आप पर भरोसा करे और आपकी भलाई सोचे, तो इससे अच्छी बात और कुछ नहीं हो सकती है। वह मेरे साथ हमेशा चट्टान की तरह खड़े रहे हैं और मेरा हौसला बढ़ाया है, और इसी वजह से मैंने अपनी ओर से बेहतरीन परफॉर्मेंस देने की कोशिश की है।”

 

उन्होंने आगे कहा, “मुझे उम्मीद है कि इस फ़िल्म में लोगों को मेरा काम बेहद पसंद आएगा। अब तो मुझे लोगों के रिएक्शन का इंतजार है। मेरे ख्याल से एक पुलिस वाले का किरदार निभाना मेरे लिए गेम-चेंजर हो सकता है। स्पेक्ट्रम के एक तरफ मैंने एक सस्पेंडेड पुलिस ऑफिसर की भूमिका निभाई है, और अब मैंने एक ऐसे पुलिस ऑफिसर का किरदार निभाया है जो बहुत अच्छा नहीं है और मैं सकारात्मक बदलाव लाने वाले किरदार को दुनिया के सामने पेश करना चाहूंगा, जो वर्दी में भी है क्योंकि हमारे पुलिसकर्मी लगातार और बिना शर्त हमारी हिफाजत के लिए दिन-रात काम करते हैं। मैं दिल से उनकी बड़ी इज्जत करता हूं और मौका मिलने पर मैं इसे पर्दे पर दर्शकों के सामने पेश करना चाहता हूं।”

 

कुत्ते को मौज-मस्ती और शरारत से भरी फ़िल्म बताया जा रहा है, जिसमें नसीरुद्दीन शाह, कोंकणा सेन शर्मा, तब्बू, कुमुद मिश्रा और राधिका मदान जैसे बेहतरीन कलाकार भी हैं। डायरेक्टर के तौर पर यह आसमान भारद्वाज की पहली फ़िल्म है, जो जाने-माने फ़िल्म निर्माता विशाल भारद्वाज के बेटे हैं। यह फ़िल्म 13 जनवरी, 2023 को रिलीज़ के लिए तैयार है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Deepender Thakur


Recommended News

Related News