नेक काम: गरीब बच्चों को फ्री में इंग्लिश की क्लासेस देंगे अरिजीत सिंह, जानें सिंगर का कोचिंग क्लास प्लान

8/13/2022 1:43:20 PM

मुंबई: सिंगर अरिजीत सिंह अपनी सुरीली आवाज और लव सॉन्ग से देश-दुनिया के करोड़ों फैंस के दिलों पर पिछले एक दशक से राज कर रहे हैं। उनके गानों के बिना बॉलीवुड की फिल्म अधूरी मानी जाती है। इतना स्टारडम और पॉपुलेरिटी के बावजूद भी उन्हें कोई घमंड नहीं है। कोई अवार्ड शो या फिर उन्हें कही स्पाॅट किया जाए वह हमेशा ही अपनी सादगी के चलते चर्चा में आ जाते हैं। वहीं अब अरिजीत सिंह कुछ ऐसा करने जा रहे हैं जिससे उनके फैंस फिर  उनकी तारीफ करते नहीं थकेंगे। खबर है कि अरिजीत सिंह अपने होम टाउन में गरीब स्टूडैंट्स के फ्री इंग्लिश कोचिंग क्लासेस खोलने जा रहे हैं।

अरिजीत सिंह पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद  में गरीब बच्चों के लिए मुफ्त इंग्लिश कोचिंग क्लास खोलने जा रहे हैं। दरअसल कुछ दिनों पहले अरिजीत सिंह जियागंज (पश्चिम बंगाल) के एक नर्सिंग कॉलेज गए थे जहां की अथॉरिटी ने बाद में बताया कि उन्होंने वहां पर एक मीटिंग की जहां वो बच्चों के लिए मुफ्त कोचिंग क्लास खोलना चाहते हैं।  

भले इस बारे में अभी तक अरिजीत सिंह की ओर से कोई भी आधिकारिक टिप्पणी नहीं आई है हालांकि जियागंज अजीमगंज के चेयरमैन रह चुके शंकर मंडल ने अपनी बात रखी।शंकर मंडल ने बताया कि अरिजीत बच्चों के लिए कोचिंग सेंटर शुरू करना चाहते हैं जहां बच्चे स्कूल के बाद आकर इंग्लिश सीख सकें। 

शंकर ने कहा- 'अरिजीत के माता-पिता मेरे पुराने दोस्त हैं और मेरे ससुर, अरिजीत के म्यूजिक टीचर थे जब वो बच्चा था। अरिजीत ने मुझसे मदद मांगी है और 8-9 कमरों की मांग की है जहां वो कोचिंग सेंटर चला सकें। इससे गांव और आस पास के इलाकों के बच्चों को अच्छी इंग्लिश सीखने को मिलेगा और उनका भविष्य मजबूत होगा। अरिजीत मुफ्त में कोचिंग सेंटर चलाएंगे ऐसे में स्कूल भी उनसे 9 कमरों का कोई किराया नहीं लेगा।'

बता दें कि शंकर ने आगे कहा- कॉलेज की ओर से 9 कमरों की व्यवस्था कर दी गई है वहीं इसके साथ ही में एक ऑफिस रूम और दो टॉयलेट्स भी। अरिजीत इन व्यवस्थाओं को देखने आए थे। ये कमरे काफी बड़े हैं और इन में करीब 500-600 बच्चे रुक सकते हैं। वहीं अभी तक की तैयारी के मुताबिक इंग्लिश क्लासेस सुबह 6 से 9 और शाम को 5 से 8 बजे तक चला करेंगी।'


 

Content Writer

Smita Sharma