कोरोना संकट में मददगार:सिंगर अरिजीत सिंह ने मिलाया फेसबुक के साथ हाथ,छोटे शहरों और गावों के लिए जुटाएंगे पैसे

5/29/2021 11:43:53 AM

मुंबई: कोरोना की दूसरी लहर ने पूरे देश में हाहाकार मचा रखा है। आलम तो ये है कि हाॅस्पिटल्स में बेड, ऑक्सीजन और दवाइयों की कमी आ गई है। ऐसे सरकार के साथ-साथ कई स्टार्स भी लोगों की मदद कर रहे हैं। सोनू सूद तो दिन रात लोगों की मदद कर रहे हैं। वहीं अब इस लिस्ट में सिंगर अरिजीत सिंह का नाम भी जुड़ गया है। अरिजीत सिंह ने ग्रामीण भारत के सपॉर्ट में कोविड राहत के लिए धन जुटाने के लिए अपने 'सोशल फॉर गुड' पहल और 'गिव इंडिया के जरिए फेसबुक के साथ कोलाब्रेशन किया है।

यह पहली बार है कि जब अरिजीत सिंह एक लाइव फंडरेजर को होस्ट कर रहे हैं और 'ग्रामीण भारत को सांस लेने और सुरक्षित रहने में मदद करना' अभियान के जरिए छोटे शहरों और गावों में महामारी से प्रभावित लोगों को ऑक्सीजन उपकरण, बेड, दवाएं, भोजन और वित्तीय सहायत जैसी आवश्यक चीजें उपलब्ध कराना चाहते हैं। दरअसल, अब छोटे शहरों और गावों में ये महामारी फैलने से समस्या बढ़ गई है।

ऐसे में अरिजीत सिंह की ये पहले लोगों के लिए एक उम्मीद बनी है। अरिजीत सिंह अपनी पहल के माध्यम से ऐसे छोटे शहरों और गावों में मेडिकल उपकरण और हेल्थ केयर फैसिलिटी उपलब्ध कराएंगे जैसे कि उनका अपना होमटाउन मुर्शिदाबाद, पश्चिम बंगाल। इस पहल का सपोर्ट करने के लिए डोनर्स सीधे 'गिव इंडिया' फंडरेजर पेज पर जा सकते हैं और योगदान कर सकते हैं।

अभियान का हिस्सा होने के तौर पर अरिजीत सिंह 6 जून को अपने गांव मुर्शिदाबाद से फेसबुक के माध्यम से एक लाइव स्ट्रीम भी करेंगे, जिसका विवरण वह अपने फेसबुक पेज पर बताएंगे। फैंस लाइव कन्सर्ट को एंजॉय कर सकते हैं और 'गिव इंडिया' फंडरेजर में अपना योगदान कर सकते हैं। 


कोरोना ने ली अरिजीत की मां की जान

बता दें कि हाल ही में अरिजीत सिंह की मां का निधन हुआ था।गुरुवार को कलकता के एक अस्पताल में इलाज के दौरान उनका निधन हो गया था। कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था।

Content Writer

Smita Sharma