अप्लॉज एंटरटेनमेंट ने इंटरनेशनल क्रिएटर्सकेस क्लोज्ड एंटरटेनमेंट और लोकोमोटिव ग्लोबल इंक से मिलाया हाथ

8/24/2022 4:45:17 PM

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  आदित्य बिरला ग्रुप का अप्लॉज एंटरटेनमेंट भारत के लीडिंग कंटेंट स्टूडियोज में से एक है। ये डोमेस्टिक और ग्लोबल दर्शकों के लिए प्रीमियम इंडियन कंटेंट बनाने के लिए जाना जाता है। अपने इस कमिटमेंट के चलते अप्लॉज एंटरटेनमेंट ने लोकोमोटिव ग्लोबल इंक के सहयोग से अंतर्राष्ट्रीय कंटेंट मैवरिक्स साइमन मिरेन और उनके साथी बेंजामिन एंडरसन के साथ मिलकर एक 'क्राइम प्रो-सीरियल ड्रामा' विकसित किया है। "प्रो-सीरियल" स्टोरीलाइन्स में कुछ सीरियलाइज्ड एलीमेंट्स  के साथ एक ड्रामा सीरीज का जिक्र है। ग्लोबल फिनोमिना को भारत में लाते हुए मिरेन कई आइकोनिक शोज के पीछे  क्रिएटिव फोर्स रहे हैं। इन शोज में 'वेकिंग द डेड', 'स्पूक्स', 'विदाउट ए ट्रेस', 'वर्साइल्स' जैसे आइकोनिक शोज और  15 साल लॉन्ग रन सीरीज 'क्रिमिनल माइंड्स' शामिल है। अब केस क्लोज्ड के लिए साइमन और उनके पार्टनर बेन की कंपनी, अप्लॉज एंड लोकोमोटिव के साथ एक प्रो-सीरियल प्रीसिंक्ट प्रोजेक्ट बनाने के लिए साथ आए हैं।

साइमन के नाम ऑथेंटिक क्राइम सीरीज को बनाने, लिखने और दिखाने का क्रेडिट हैं। अब अपने सालों के अनुभव के आधार पर साइमन लोकल राइटर्स को शो चलाने के लिए एम्पावर करने के लिए एक क्रिएटिव इको-सिस्टम बानने जा रहे हैं। इसके बाद वो और बेन सीरीज को पूरी तरह से विकसित और निर्मित करने के लिए ऑनगोइंग कोलैबोरेशन में काम करेंगे। क्रिएटिव प्रोसेस के सभी फेज के लिए इस नए अपरोच को लोकोमोटिव और अप्लॉज दोनों में क्रिएटिव और प्रोडक्शन टीमों द्वारा सपोर्ट किया जाएगा। यह सब डेडिकेटेड राइटर्स के एक चुनिंदा और प्रतिभाशाली पूल के साथ शुरू हुआ है जो टीम के साथ मिलकर काम करेंगे और इंटरनेशनल प्रोसिड्यूरल ड्रामा में लागू क्रिएटिव, विजुअल टेक्निकल लैंगुएज और बाकी दूसरी बेस्ट प्रैक्टिसेज को एक्सप्लोर करने का मौका हासिल करेंगे। हाल में पहली सीरीज के विकास के चरण में, साइमन और बेन भारत में न्यायपालिका, पुलिस एक्सपर्ट्स, क्राइम जर्नलिस्ट और प्रोडक्शन सुविधाओं का दौरा करके शो की कहानी को पर्दे पर उतारने के लिए एक एक्सपेरिमेंट्ल प्रोसेस से गुजर रहे हैं।

इस पर अप्लॉज एंटरटेनमेंट के सीईओ समीर नायर ने साझा किया, "कहानियां यूनिवर्सल हैं, और फिर भी इटेंस और लोकल प्रामाणिकता होनी चाहिए। भारतीय कॉन्टैक्ट में अंतर्राष्ट्रीय कहानियां सुनाना हमेशा हमारे लिए अप्लॉज का एक अभिन्न हिस्सा रहा है, और अब इसे एक पायदान ऊपर ले जाते हुए, हम अपने साथ काम करने के लिए इंटरनेशनल क्रिएटर्स को ला रहे हैं। साइमन और बेन क्राइम ड्रामा के क्षेत्र में अनुभवी हैं और हमें विश्वास है कि उनके साथ हाथ मिलाने से हमें एक लोकल 'इंटरनेशनल' सीरीज विकसित करने में मदद मिलेगी, जिसमें स्टोरीटेलिंग में इंटरनेशनल बेस्ट प्रैक्टिसेज को लागू करने वाली नई जोड़ी होगी। ये दो मैवरिक्स, सुंदर आरोन और अप्लॉज की क्रिएटिव टीम के साथ एक ओरिजिनल मल्टी-सीज़न क्राइम ड्रामा सीरीज बनाने के लिए निकल पड़े हैं।”

वहीं लोकोमोटिव ग्लोबल के को-फाउंडर सुंदर आरोन ने कहा, “लोकोमोटिव ग्लोबल के अंदर हमारा विजन भारतीय कहानियों के साथ ग्लोबल क्वालिटी कंटेंट तैयार करना है। समीर नायर और अप्लॉज की टीम के साथ हाथ मिलाना खुशी की बात है, जो स्टोरीटेलिंग में समान दृष्टि और महत्वाकांक्षा साझा करते हैं। साइमन और बेंजामिन अपने साथ हाई क्वालिटी आइकोनिक कंटेंट के क्रिएशन और एक्जीक्यूशन में काफी अनुभव रखते हैं और दुनिया की सबसे अच्छी तरकीब लाते हैं। मैं वास्तव में इस जोड़ी और अप्लॉज के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं, ताकि भारत में एक ऐसा क्राइम ड्रामा तैयार किया जा सके, जिसे पहले कभी न देखा गया हो।”

इस सहयोग पर साइमन ने कहा, "एक स्टोरीटेलर के रूप में मुझे वास्तव में दुनिया के कोने कोने से नई कहानियां लाना और रियल लोगों से मिलता पंसद हैं। लोकल स्टोरीटेलर्स से मिलने से ज्यादा प्रभावशाली और कुछ भी नहीं है और हमारा मकसद हमारे शो में प्रतिभा की प्रामाणिक आवाजों को सामने लाना है। अप्लॉज एंटरटेनमेंट कुछ एंटरटेनिंग क्राइम ड्रामा का हब है, और एक भारतीय क्राइम ड्रामा पर काम करने का वाकई में बेहद खुशी की बात है साथ ही साथ एक पूरा नया अनुभव भी है, जो एंटरटेनर्स के बेस्ट - अप्लॉज और लोकोमोटिव के साथ सहयोग करता है। ”

बेंजामिन का कहना हैं, “भारतीय ओटीटी के विकास के साथ स्टोरीटेलिंग में व्यापक गुंजाइश और क्रिएटिव क्षमता है। यह ग्लोबल दर्शकों के लिए एक भारतीय कहानी बनाने के लिए अप्लॉज के क्रिएटिव माइंड्स साथ काम करने के लिए एक दिलचस्प सफर की शुरुआत है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyotsna Rawat


Recommended News

Related News