अपूर्व लखिया ने ''इंडियाज मोस्ट फीयरलेस 3'' किताब के एक चैप्टर के राइट्स किए हासिल, बनाएंगे फिल्म

4/25/2023 11:39:01 AM

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। निर्देशक अपूर्व लखिया सिल्वर स्क्रीन पर भारतीय सेना की एक बहादुर कहानी को सामने लाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। निर्देशक ने "इंडियाज मोस्ट फीयरलेस - 3" नामक किताब के एक अध्याय के अधिकारों को एक फिल्म में रूपांतरित करने के लिए प्राप्त किया है। कहानी 14 जून 2020 को गालवान क्षेत्र में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हुई घटनाओं पर आधारित है, जब 200 भारतीय सैनिकों ने 1200 चीनी लिबरेशन आर्मी सैनिकों की एक अच्छी तरह से प्रशिक्षित सेना के खिलाफ बहादुरी से अपने क्षेत्र का बचाव किया।

पुस्तक अनुभवी पत्रकार शिव अरूर, इंडिया टुडे टीवी के वरिष्ठ कार्यकारी संपादक और हिंदुस्तान टाइम्स के वरिष्ठ संपादक राहुल सिंह द्वारा लिखी गई है, दोनों लेखक अपनी सैन्य मामलों की पत्रकारिता के लिए जाने जाते हैं। चिंतन गांधी और चिंतन शाह के सहयोग से सुरेश नायर द्वारा फिल्म के लिए कहानी और पटकथा को रूपांतरित किया जाएगा, जो संवाद भी लिखेंगे।

जब उनकी किताब को फिल्म में बदलने के बारे में पूछा गया, तो दोनों लेखक शिव अरूर और राहुल सिंह ने एक संयुक्त बयान में कहा, "गलवान घटना एक ऐसी घटना है जिसमें भारतीय सेना को भयानक नुकसान हुआ, लेकिन उन्होंने एक विश्वासघाती को एक अविस्मरणीय घाव भी दिया। हमें खुशी है कि घटना के बारे में हमारा लेखा-जोखा - वास्तव में क्या हुआ और युद्ध के अविश्वसनीय मानवीय पक्ष के बारे में बताने वाला पहला हाथ - अब एक फिल्म के लिए अपूर्व लखिया के बहुत सक्षम हाथों में है, जिसे हम जानते हैं कि योग्य होंगे जो लड़े, गिरे और बताने के लिए जीवित रहे।"

वे आगे कहते हैं, "यह मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है कि शिव और राहुल दोनों ने अपनी किताब के लिए मुझ पर भरोसा किया। मैं अपने बहादुर भारतीय सैनिकों का लेखा-जोखा लाने के लिए उत्साहित हूं, जिन्होंने ठंड के तापमान में अपनी रक्षा के लिए मुक्कों, क्लबों और पत्थरों से लड़ाई लड़ी और जबरदस्त बाधाओं के खिलाफ बदले में अपनी मातृभूमि के लिए अपने प्राणों की आहुति दे देते हैं।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

kahkasha


Recommended News

Related News