नन्हें बच्चे के इलाज के लिए अनुष्का विराट ने जुटाए 16 करोड़ रुपए, जान बचाने के लिए चाहिए थी दुनिया की सबसे महंगी दवाई

5/25/2021 7:54:38 AM

मुंबई: बाॅलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा और उनके क्रिकेटर पति विराट कोहली इन दिनों सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। कुछ समय पहले ही इस कपल ने कोरोना काल में मदद का हाथ बढ़ाया था। वहीं अब सामने आया है कि इस कपल ने 16 करोड़ रुपए इकट्ठे करके एक बच्चे की जान बचाने में अहम भूमिका निभाई है। दरअसल, अयांश गुप्ता नामक एक बच्चा स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी नामक दुर्लभ बीमारी से पीड़ित है, जिसके इलाज में दुनिया की सबसे महंगी दवाई की जरूरत थी, जिसकी कीमत करीब 16 करोड़ रुपए थी। ऐसे में विराट और अनुष्का ने बच्चे की मदद के लिए आगे आए। 

PunjabKesari

बच्‍चे के इलाज के लिए फंड जुटाने के लिए अयांश के माता पिता ने 'AyaanshFightsSMA' नाम से एक ट्विटर अकाउंट बनाया था। बीते दिन इस पेज पर जानकारी दी गई कि अयांश को दवाई मिल गई है और इसके लिए विराट और अनुष्‍का का शुक्रिया अदा किया।

 

PunjabKesari

ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा-'हमने कभी नहीं सोचा था कि इस मुश्किल यात्रा का इतना खूबसूरत अंत होगा। हमें यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि अयांश की दवाई के लिए 16 करोड़ रुपए की जरूरत थी और यह रकम हमने हासिल कर लिया है। उन सभी को बहुत शुक्रिया, जिन्होंने हमारा समर्थन किया। यह आपकी जीत है।' अनुष्का और विराट के अलावा इमरान हाशमी, सारा अली खान, अर्जुन कपूर और राजकुमार राव जैसी कई दूसरी हस्तियों ने भी आयुष के माता-पिता की मदद की थी।

PunjabKesari


इससे पहले विरुष्का ने कोरोना के खिलाफ अभियान में फंड रेजिंग कैम्पेन के जरिए 11 करोड़ की राशि इकट्ठा की थी। इन पैसों को एसीटी ग्रांट्स नाम की संस्था को दिया गया, जो ऑक्सीजन व चिकित्सा से जुड़ी अन्य सुविधाओं को उपलब्ध कराने में कार्यरत हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Recommended News

Related News