'तुम्हारी लाश उनके लिए कोई रूह निकला जिस्म नहीं बस तस्वीर लेने का एक मौका': अनुष्का शर्मा

9/4/2021 1:36:56 PM

मुंबई: इंटरटेरमेंट इंडस्ट्री का एक और चमकता सितारा 2 सितंबर को दुनिया को अलविदा कह गया। सिद्धार्थ शुक्ला की अचानक मौत ने सभी को सन्न कर दिया।  40 साल की उम्र में हार्ट अटैक से सिद्धार्थ के निधन पर किसी का भी यकीन कर पाना मुश्क‍िल है। फैंस से लेकर टीवी इंडस्ट्री औक बॉलीवुड के बड़े बड़े सितारों तक ने उन्हें श्रद्धांजल‍ि दी है। किसी ने सिद्धार्थ शुक्ला संग बिताए लम्हों को याद कर दो शब्द जाह‍िर किए तो किसी किसी ने मौन रखा।

कई स्टार्स सिद्धार्थ के परिवार को सांत्वना देने उनके घर पहुंचे। 3 सितंबर को सिद्धार्थ को अंतिम विदाई दी गई।  अंतिम संस्कार में सिद्धार्थ की मां, बहनें, बहनोई और चचेरे भाई शामिल रहे। परिजन के अलावा शहनाज गिल और उनके भाई शामिल हुए। सिद्धार्थ को अंतिम विदाई देने पहुंची उनकी मां रीता शुक्ला और उनकी दोस्त शहनाज गिल को लेकर हुई मीडिया कवरेज पर कई टीवी स्टार्स ने कड़ी आपत्ति और नाराजगी जाहिर की।

गौहर खान से लेकर जरीन खान ने इस पर अपना गुस्सा जाहिर किया। वहीं अब इस लिस्ट में बाॅलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा का नाम शामिल हो गया है। उन्होंने अपनी इंस्टा स्टोरी पर स्टैंड अप कॉमेड‍ियन और यूट्यूबर जाक‍िर खान की पोस्ट शेयर करते हुए सिद्धार्थ शुक्ला की मौत को लेकर मीडिया कवरेज पर नाराजगी जताई।

उन्होंने कॉमेडियन के पोस्ट के जिस लाइन को अपना इंस्टाग्राम स्टोरी बनाया है उसमें लिखा है- वो तुम्हें इंसान नहीं समझते। इसलिए नहीं है कोई लाइन, ना कोई बाउंड्री हैं। तुम्हारी लाश उनके लिए कोई रूह निकला हुआ जिस्म नहीं। बस तस्वीर लेने का एक और मौका है। जितनी हो सके, उतनी...जाकिर खान।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ronny Bhaiya (@zakirkhan_208)

 

जाकिर खान ने अपने पोस्ट में लिखा-'वो तुम्हें इंसान नहीं समझते। इसलिए नहीं है कोई लाइन, ना कोई बाउंडरीज हैं। तुम्हारी लाश उनके लिए कोई रूह निकला हुआ जिस्म नहीं। बस तस्वीर लेने का एक और मौका है। जितना हो सके उतनी।'

वहीं आगे लिखा-'ये वैसे हैं जैसे दंगो में किसी जलते घर में से बर्तन चुराने की कोशिश करना क्योंकि उनके इसके बाद तुम क्या ही काम आओगे। ज्यादा से ज्यादा 10 तस्वीरें, 5 खबरें, 3 वीडियोज और 2 स्टोरीज 1 पोस्ट और बस खत्म इसलिए तुम्हारी मौत तमाशा ही रहेगी।'

इसी के साथ आगे लिखा- 'रोती मां भी तमाशा, गम से टूटा हुआ बाप तमाशा, बेसुद बहन, हिम्मत हारे हुए है भाई, तुमसे मोहब्बत करता हर इंसान उनके लिए तमाशा है। तुम जिंदा होते तो बात अलग थी। तुम्हारे मरने के बाद तुम्हारे रोते-बिलखते अपने, अब इनकी भूख मिटाएंगे। बस बता रहा हूं कि यही जिंदगी चुनी है तुमने और मैंने। जीते जी ये बात मालूम रहे तो तुम्हें शायद मलाल कम होगा।

आखिरी बार आंखे बंद होने से पहले, खुश रहो, अपने दोस्तों में, प्यार करो अपने लोगों से, बहुत सारा सीखो, नए रिश्ते बनाओ। बस उनके लिए मत जीना, जितना बचा है। अपने लिए जीना क्योंकि उनके हिसाब से तुम इंसान ही नहीं हो।'

बता दें कि सिद्धार्थ शुक्ला को गुरुवार सुबह कूपर अस्पताल लाया गया था जहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोष‍ित कर दिया था। खबरों के मुताबिक लगभग तीन-साढ़े 3 बजे सीने में दर्द की श‍िकायत अपनी मां से की थी। इसके बाद उनकी मां ने उन्हें पानी दिया और फिर सिद्धार्थ सो गए थे। नींद में एक बार जाने के बाद वह फिर कभी नहीं उठे। 
 

Content Writer

Smita Sharma