अनुराग ठाकुर ने बताया कैसे होम्बले फिल्म्स ''कांतारा'' ने भारतीय सिनेमा को दिलाई है पहचान

8/2/2023 2:47:21 PM

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। होम्बले फिल्म्स की 'कांतारा' असल में न सिर्फ साउथ फिल्म इंडस्ट्री के लिए बल्कि पूरे देश के लिए एक गेम चेंजर के रूप में सामने आई। कंबाला और भूत कोला कला रूप की पारंपरिक संस्कृति को जीवंत करने वाली सीन भव्यता की पेशकश करते हुए, फिल्म ने बहुत ही शानदार ढंग से भारत के खूबसूरत क्षेत्रों की कहानी को सामने लाया जिसने भारतीय सिनेमा को वैश्विक मोर्चे पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

इसके प्रभाव का प्रमाण हाल ही में तब देखने को मिला जब सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने राज्यसभा में सिनेमैटोग्राफ (संशोधन विधेयक) 2023 के सफल पारित होने के बारे में संसद विधानसभा में अपने भाषण के दौरान कहा, जो लोकसभा में भी पारित हो गया। उन्होंने इस सच को बताने के लिए उदाहरण के तौर पर कांतारा का नाम इस्तेमाल किया कि कैसे हमारे भारतीय सिनेमा को वैश्विक मोर्चे पर बड़ी पहचान मिल रही है।

माननीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर संसद को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने फिल्म "कंतारा" का जिक्र करते हुए कहा कि यह फिल्म भारतीय संस्कृति का प्रतिनिधित्व करती है और वैश्विक मोर्चों पर देश का नाम रोशन करती है। उन्होंने यह भी बताया कि इस फिल्म ने साउथ इंडस्ट्री को बड़ी पहचान दिलाई जिसकी वे लंबे समय से मांग कर रहे थे।

कांतारा के निर्देशक, लेखक और अभिनेता होने के नाते ऋषभ शेट्टी ने देश को 2022 की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक दी। यह फिल्म व्यावसायिक सफलता के रूप में उभरी और 2022 में भारत में चौथी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई। जहां दर्शकों और भारत के कई गणमान्य लोगों ने फिल्म की सराहना की, वहीं भारत के प्रधान मंत्री माननीय नरेंद्र मोदी ने भी फिल्म की सराहना की। इसके अलावा, बड़े पर्दे पर सफल राह बनाने के बाद, फिल्म को ओटीटी पर भी रिलीज किया गया और ओटीटी क्षेत्र में भी अपनी इसने अपनी सफलता दर्ज की।

इसके अलावा, हाल ही में, होम्बले फिल्म्स ने प्रभास अभिनीत अपनी अगली प्रशांत नील निर्देशित 'सालार' का एक रोमांचक टीज़र जारी किया है, जो 28 सितंबर 2023 को रिलीज़ के लिए पूरी तरह तैयार है।

Content Editor

Jyotsna Rawat