शादी की 37वीं सालगिरह पर पिता के संदूक से अनुपम खेर को मिली किरण के साथ मंडप वाली तस्वीर

8/27/2022 11:40:04 AM

मुंबई: पति और पत्नी एक ऐसी अद्भुत डोर में बंधे होते हैं जिनका जीवन रेल की पटरी पर एक साथ दौड़ रहे पहियों की तरह होता है। साल-दर-साल बीतने के साथ ही इस खूबसूरत रिश्ते में मजबूती की नक्काशी निखरकर दिखाई देती है। ऐसा ही अद्भुत रिश्ता शेयर करते आ रहे हैं बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर और बेशकीमती मुस्कान वाली किरण खेर। अनुपम खेर और किरण खेर ने वर्ष 1985 में शादी रचाई थी।

PunjabKesari

आज अनुपम और किरण की शादी को 37 वर्ष पूरे हो चुके हैं। इस अवसर पर अनुपम को उनके पिता के संदूक से अपनी शादी के दौरान मंडप की बेहद खूबसूरत तस्वीर मिली जिसे उन्होंने स्वदेशी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म, कू ऐप के माध्यम से दर्शकों के साथ शेयर किया है। 

 

पत्नी को सालगिरह की बधाई देते और उनकी लंबी उम्र की प्रार्थना करते हुए अनुपम ने कू के माध्यम से कहा- 'हैप्पी एनिवर्सरी डियर #किरण। मेरी हाल की शिमला यात्रा के दौरान मेरे पिता के खजाने से 37 साल पहले हमारी शादी की यह तस्वीर मुझे मिली!😍! ईश्वर आपको सुखी, दीर्घायु एवं स्वस्थ जीवन प्रदान करें। सालगिरह मुबारक! 😍🌺😍 #MarriageAnniversary @KirronKherBJP #37Years'

PunjabKesari

शादी की तस्वीरें बिना कुछ कहे सब कुछ कह जाती हैं। अनुपम को अपने पिता के संदूक के भीतर से मिली यह तस्वीर भी बहुत कुछ कह रही है। अपने जीवन से सीधे 37 वर्ष पीछे ले जाते हुए सात फेरों और वचनों के साथ एक सूत्र में बँधने वाले कदम, अपने धर्म के अनुरूप विवाह, झुकीं हुईं आँखों के साथ दुल्हन वाली शर्मीली मुस्कान, मंडप के नीचे बैठे हुए आसपास फैलती धुएँ की खुशबू एक पवित्र रस्म को एक बार फिर से उन सभी पलों को आँखों के सामने ले आती हैं, जो पति-पत्नी के रिश्ते की डोर को और भी अधिक मजबूत कर जाती है।  

PunjabKesari

यह जानकार आपको हैरानी होगी कि उस समय अनुपम और किरण लव बर्ड्स थे। दोनों की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। अनुपम और किरण की पहली मुलाकात चंडीगढ़ में हुई थी। वे दोनों चंडीगढ़ थिएटर ग्रुप का हिस्सा थे। सन 1980 में किरण चंडीगढ़ से मुंबई आ गईं और यहां उनकी पहली शादी बिजनेसमैन गौतम बेरी से हुई थी। सन 1981 में उनके बेटे सिकंदर का जन्म हुआ और कुछ सालों बाद मतभेद के चलते उनका तलाक हो गया।

PunjabKesari

अनुपम की पहली शादी सन 1979 में मधुमालती से हुई थी और वे भी इस शादी से खुश नहीं थे। नादिरा बब्बर के प्ले के लिए कोलकाता में अनुपम और किरण की मुलाकात हुई। एक-दूसरे को पसंद करने के साथ ही दोनों अक्सर मिलने लगे। दोनों ने अपने पार्टनर्स से तलाक लेने का फैसला किया और 1985 में शादी कर ली। अनुपम ने किरण खेर के बेटे सिकंदर को अपनाकर उसे अपना सरनेम दिया। तब से लेकर आज तक वे बॉलीवुड के सबसे सफल कपल्स में से एक के रूप में पहचाने जाते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Related News

Recommended News