''महामारी में नाराज और हताश होने के बजाय जरूरतमंदों की मदद करें'': अनुपम खेर

5/22/2021 10:23:43 AM

मुंबई: कोरोना वायरस की दूसरी लहर से भारत के करोड़ लोग प्रभावित हुए। इस वायरस से कई लोगों की जानें गईं। वहीं कई लोगों के रोजगार पर भी असर पड़ा। 
ऐसे में बी-टाउन के कई स्टार्स लोगों की मदद के लिए आगे आए। उनमें से एक एक्टर अनुपम खेर भी हैं। अनुपम खेर लगातार लोगों की मदद कर रहे हैं। इसके अलावा वह वायरस पर अपनी राय भी रख रहे हैं। पिछले दिनों उन्होंने कोरोना महामारी के दौरान लोगों को ठीक से इलाज नहीं मिलने पर नाराजगी भी जाहिर की थी।

PunjabKesari

वहीं अब उनका कहना है कि माहामरी को कोसने की बजाए लोगों को एक-दूसरे की मदद करने के लिए कुछ करना चाहिए। एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा-'जब भी मैं अपने चारों ओर कोरोना वायरस की दूसरी लहर देखता हूं तो सोचता कि या तो ऐसे में कोई व्यक्ति गुस्सा होकर हताश और असहाय महसूस कर सकता है या फिर जिन लोगों को उपकरणों, दवाओ जैसी सुविधाओं की जरूरत है उनकी मदद की कर सकता है। हर कोई किसी न किसी तरह इस महामारी का सामना कर रहा है। मैंने अपनी एक पुरानी दोस्त सुजाता को खो दिया। उनकी किडनी फेल हो गई थीं। मेरा परिवार पिछले साल संक्रमित हो गया था।'

PunjabKesari

उन्होंने आगे कहा-'लॉकडाउन के कारण बहुत से लोगों को मेंटल इशूज का भी सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में हमने एक प्रोजेक्ट बनाया। हमारे पर प्रफेशनल्स का एक पैनल है और स्वयंसेवकों की एक टीम है जो मदद कर सकती है। जब लोग शारीरिक नुकसान से गुजरते हैं तो ऐसे में हमें इस महामारी में उनको हुए मानसिक नुकसान का भी आकलन करना होगा।'

PunjabKesari

बता दें कि बीते साल अनुपम खेर के भाई, उनकी भाभी और मां COVID-19 पॉजिटिव पाए गए थे और इससे उबर गए थे। अब इस साल अनुपम पूरी तरह कैंसर से जूझ रही अपनी पत्नी किरण खेर  का ध्यान रख रहे हैं।  वर्कफ्रंट की बात करें तो 'कश्मीर फाइल्स', 'नौटंकी'  में नजर आएंगे। इसके अलावा उन्होंने सूरज बड़जात्या की भी एक फिल्म साइन की है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Related News

Recommended News