BMC की तोड़फोड़ देख आग बबूला हुईं रेणुका,अनुपम खेर बोले-ये प्रहार कंगना के घर पर नहीं, मुंबई की जमीर

9/9/2020 6:05:54 PM

मुंबई: बाॅलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत को महाराष्ट्र सरकार के साथ तू-तू-मैं-मैं करना काफी भारी पड़ा। शिवसेना से हुई जुबानी जंग के बाद अचानक बीएमसी बीच में कूद पड़ा और आज उन्होंने कंगना के मुंबई ऑफिस पर बुल्डोजर चला दी गई।

 बीएमसी की कंगना के दफ्तर पर की इस कार्रवाई को देख सभी का दिल पसीज गया। ऐसे में बाॅलीवुड स्टार्स भी इसके खिलाफ आवाज उठाने लगे हैं। कंगना के ऑफिस पर बीएमसी की कार्रवाई को गलत बताते हुए अनुपम खेर ने इस घटना पर अफसोस जताया है।

 

अनुपम खेर ने लिखा- 'गलत गलत गलत है !! इसको bulldozer नहीं #Bullydozer कहते हैं। किसी का घरौंदा इस बेरहमी से तोड़ना बिल्कुल गलत है। इसका सबसे बड़ा प्रभाव या प्रहार कंगना के घर पर नहीं, बल्कि मुंबई की जमीन और जमीर पर हुआ है। अफसोस अफसोस अफसोस है।'

 

रेणुका शाहणे

मैं मुंबई की तुलना पीओके से करने वाले कंगना के कमेंट को पसंद नहीं करती, मगर बीएमसी की बदले की गरज से किए गये डिमोलिशन से मैं परेशान हूं। आपको इतना नीचे गिरने की ज़रूरत नहीं। रेणुका ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री से दखल देने की गुज़ारिश करते हुए लिखा- हम एक महामारी से जूझ रहे हैं। क्या हमें गैरज़रूरी ड्रामा की ज़रूरत है? 

प्रसून जोशी

सीबीएफसी के चेयरमैन और गीतकार प्रसून जोशी ने ट्विटर पर लिखा- कंगना मजबूत बनी रहो। मुश्किल वक्त से निकलने की तुम्हारे अंदर शक्ति है। सिंगर सोना महापात्रा ने भी बीएमसी के इस क़दम की निंदा की है। उन्होंने लिखा- तोड़फोड़ गिराने वाला दस्ता??? यह क्या बवाल है। आप ऐसी सरकार से क्या उम्मीद कर सकते हैं, जो सत्ता में आने के लिए एक चुनाव नहीं जीत सकती। एक्ट्रेस सोनल चौहान ने लिखा- किसी के सपनों को तोड़ने के काम को मैं सपोर्ट नहीं कर सकती। मैं कंगना के दफ़्तर को तोड़ने का सपोर्ट नहीं कर सकती। जो ग़लत है, वो गलत है।

 

अंकिता लोखंडे

 

दीया मिर्जा 
 

बता दें कि कंगना ने खुद बीएमसी की इस कार्रवाई को लेकर तीखा वार किया। उन्होंने मुंबई पहुंचकर उद्धव ठाकरे पर हमला करते हुए कहा-'उद्धव ठाकरे, तुझे क्या लगता है कि तूने फिल्म माफिया के साथ मिलकर, मेरा घर तोड़ के मुझसे बहुत बड़ा बदला लिया है? आज मेरा घर टूटा है, कल तेरा घमंड टूटेगा।

ये वक्त का पहिया है याद रखना, हमेशा एक जैसा नहीं रहता और मुझे लगता है तुमने मुझपर बहुत बड़ा एहसान किया है, क्योंकि मुझे पता तो था कि कश्मीरी पंडितों पे क्या बीती है, आज मैंने महसूस किया है। ...और आज मैं इस देश को वचन देती हूं कि मैं सिर्फ अयोध्या पर ही नहीं कश्मीर पर भी एक फिल्म बनाऊंगी और अपने देशवासियों का जगाऊंगी, क्योंकि मुझे पता था कि ये हमारे साथ होगा तो होगा, लेकिन मेरे साथ हुआ है। इसका कोई मतलब है, इसके कोई मायने हैं। और उद्धव ठाकरे, ये जो क्रूरता, ये जो आतंक है...अच्छा हुआ ये मेरे साथ हुआ क्योंकि इसके कुछ मायने हैं। जय हिन्द, जय महाराष्ट्र।

Smita Sharma