कश्मीरी पंडित परिवार को गोद लिए हुए हैं अनुपम खेर, बोले- मैं नहीं चाहता कि वो किसी के सामने कटोरा लेकर भीख मांगें

4/1/2022 5:28:24 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' की रिलीजिंग के बाद से बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर अनुपम खेर लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। फिल्म में अनुपम की एक्टिंग को खूब सराहा मिल रही है। कश्मीरी पंडितों के नरसंहार और उनके पलायन पर बनी इस फिल्म की एक्टिंग करना अनुपम के लिए आसान नहीं था। वह इसके सीन करते वक्त कई बार रोए। क्योंकि अनुपम खेर खुद भी कश्मीरी पंडित हैं, इसलिए वह लोगों के दर्द को अच्छी तरह जानते हैं। शायद ही आप जानते हों कि अनुपम ने एक बेहद गरीब कश्मीर पंडित परिवार को गोद लेकर उनकी जान बचाई है और अब भी उनका उस फैमिली के साथ काफी लगाव है।
 
 


एक रिपोर्ट के मुताबिक, अनुपम ने एक बेहद गरीब कश्मीर पंडित परिवार को गोद लिया है, जिसमें अशोक कुमार रैना (एक दिहाड़ी मजदूर), उनकी पत्नी और तीन बेटियां शामिल हैं। यह परिवार दक्षिण कश्मीर के पुलवामा के जादरू गांव में रहता था। घाटी में 1990 में आतंकवाद बढ़ने पर उन्हें घर छोड़ने को मजबूर होना पड़ा था।

 

अशोक ने बताया कि उनका परिवार उनके रिश्तेदारों पर निर्भर था क्योंकि उनके पास कोई रोजगार नहीं था। इसके बाद अनुपम खेर ने उनके परिवार को गोद लिया और बड़ी बेटी की शादी का पूरा खर्च उठाया। 


 
इसे लेकर एक इंटरव्यू में अनुपम ने बताया कि वह नहीं चाहते थे कि यह परिवार कटोरा लेकर भीख मांगे। अनुपम ने कहा, 'मैं उन्हें खुश रखने के लिए अपनी पूरी कोशिश करूंगा। मैं नहीं चाहता कि वे किसी के सामने भीख का कटोरा लेकर आएं।'

 

बता दें, 11 मार्च को पर्दे पर रिलीज हुई फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' का डायरेक्शन विवेक अग्निहोत्री ने किया है, जिसने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की है। फिल्म ने अभी तक 236 करोड़ से ज्यादा का बिजनस कर लिया है। फिल्म में अनुपम खेर के अलावा मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी और दर्शन कुमार अहम भूमिकाओं में हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Recommended News

Related News