कश्मीरी पंडित की हत्या से भड़के अनुपम खेर, 1990 की हिंसा को याद कर हुए इमोशनल

6/10/2020 1:04:24 PM

मुंबई: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सोमवार को आतंकियों ने कश्मीरी पंडित सरपंच अजय पंडिता की गोली मारकर हत्या कर दी थी। हर कोई इस घटना पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहा है। वहीं अब बॉलीवुड की तरफ से भी इस मामले पर प्रतिक्रिया सामने आई है। देश- दुनिया से जुड़े हर मुद्दे को लेकर बेबाकी से अपनी राय रखने वाले एक्टर अनुपम खेर का भी अब इस मामले पर गुस्सा फूटा है। अनुपम ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर कर कश्मीरी पंडित सरपंच की हत्या के मामले पर गुस्सा जाहिर किया है। अनुपम खेर ने इस दौरान नब्बे के दशक में हुई कश्मीरी पंडितों की हत्या के मामले को याद किया।

PunjabKesari

वीडियो में अनुपम कह रहे हैं- 'कल दिनदहाड़े कश्मीर के अनंतनाग में एक अकेला कश्मीरी पंडित...अकेला इसलिए क्योंकि पूरे कश्मीर में कोई और कश्मीरी पंडित सरपंच नहीं था। उसको हत्यारों ने, आतंकवादियों ने सड़क पर गोली मार दी। ये फिर दोहराया जा रहा है, वहीं कांड जो 80 के दशक में हुआ था, जिसको फाइनल अंजाम दिया गया था, 19 जनवरी 1990 को। उसके मां- बाप को बिलखता देखकर उनकी तकलीफ देखकर बहुत दुख हुआ, बहुत रोष भी हुआ।' वीडियो में अनुपम खेर का गुस्सा साफ तौर पर नजर आ रहा है।

PunjabKesari

वीडियो के अंत में अनुपम ने कहा-'कश्मीर में जो भी हो चाहे वो मुस्लिम हो, चाहे वो पंडित हो, जो भी अभी भी टेररिज्म कर रहा है, उसको बचाना नहीं है, जब हमारी सिक्योरिटी फोर्सेस उसे पकड़ने की कोशिश करती है, तो उसको बचाने की कोशिश मत कीजिए। क्योंकि कल को आपके भी परिवार के किसी सदस्य को ऐसे दिनदहाड़े गोली मार दी जाएगी। मेरी भावपूर्ण श्रद्धांजलि उनके परिवार वालों के लिए, उनके घरवालों के लिए उनके बच्चों के लिए। ओम शांति।'

 

 

इस वीडियो के साथ अनुपम ने कैप्शन में लिखा-'कल अनंतनाग में हुई इकलौते कश्मीरी पंडित सरपंच अजय पंडिता की निर्मम हत्या से बहुत दुखी और गुस्सा हूं। उनके परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। ऐसे में संदिग्धों ने एक स्पष्ट चुप्पी साध रखी है, अन्यथा ये छाती पीट-पीटकर आंसू बहाते हैं।'काम की बात करें तो अनुपम आखिरी बार फिल्म One Day: Justice Delivered में नजर आए थे। इसमें उनके साथ ईशा गुप्ता थीं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Smita Sharma


Recommended News

Related News