पहली बार अनुभव सिन्हा और भूषण कुमार अपनी फिल्म ''भीड़'' में दिखाने जा रहे ब्लैक एंड व्हाइट सिनेमा

3/3/2023 2:13:41 PM

नई दिल्ली,टीम डिजिटल। 1947 के भारत विभाजन की याद दिलाने वाली ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीरों के साथ दर्शकों के बीच कौतूहल पैदा करने के बाद, भीड़ के निर्माताओं ने अटकलों पर विराम लगाते हुए एक वीडियो जारी किया है। तस्वीरें, जो 1947 के भारत विभाजन जैसी दिखती हैं, 2020 के भारत लॉकडाउन से चौंकाने वाली हैं, उसी समय की याद दिलाती हैं जब लोग अपने घरों से उखड़ गए थे।

84वें अकादमी पुरस्कार विजेता फ्रेंच फिल्म 'द आर्टिस्ट' के 12 साल बाद, भूषण कुमार और अनुभव सिन्हा की आने वाली सोशल ड्रामा 'भीड़' पूरी तरह से ब्लैक एंड व्हाइट में बनी एक और फीचर फिल्म है।

उस समय सामाजिक विषमता की कठोर वास्तविकता को चित्रित करते हुए जब देश के भीतर सीमाएं खींची गई थीं। राजकुमार राव और भूमि पेडनेकर स्टारर यह कहानी उस समय की कहानी है जब देशव्यापी लॉकडाउन के बीच प्रवासी कामगार बिना किसी आवश्यकता के फंसे हुए थे, अपने घर का रास्ता खोजने की कोशिश कर रहे थे।

राजकुमार राव ने पोस्ट करते हुए लिखा, हम कहानी बता रहे है उस वक्त की जब बटवारा देश में नहीं , समाज में हुआ था
#भीड कहानी डार्क टाइम की, ब्लैक एंड व्हाईट में 24 मार्च, 2023 को सिमेमाघरो में रिलीज होगी।

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by RajKummar Rao (@rajkummar_rao)

अनुभव सिन्हा ने फिल्म के बारे में और बात करते हुए कहा, "भीड़ सबसे खतरनाक समय की कहानी है जिसने मानवता के लिए सब कुछ बदल दिया। फिल्म को ब्लैक एंड व्हाइट में शूट करने का मुख्य उद्देश्य यह दिखाना था कि भारत के लॉकडाउन के दौरान सामाजिक असमानता के दृश्य कैसे थे। 1947 के भारत विभाजन के दौरान लोगों ने जो कुछ झेला था, उससे काफी मिलता-जुलता है। यह कहानी उन लोगों की है, जिनका जीवन एक झटके में बदल गया और उनके जीवन के रंग तब खो गए, जब देश के भीतर सीमा खींची गई थी।

भूषण कुमार कहते हैं, "भीड़ एक विशेष फिल्म है क्योंकि यह लोगों को अपने घरों तक पहुँचने के लिए सबसे कठिन समय का सामना करने की कहानी बताती है। यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण कहानी है और इसे निर्देशित करने के लिए अनुभव से बेहतर कौन हो सकता है? फिल्म की शूटिंग कहां की गई है?" काला और सफेद क्योंकि यह हमारे समाज में संघर्ष को दर्शाता है जिसे हम अक्सर अनदेखा कर देते हैं। मुझे खुशी है कि हम अपने दर्शकों के लिए एक अद्वितीय सिनेमाई अनुभव के साथ इतनी महत्वपूर्ण कहानी लाने में सक्षम हैं।"

अनुभव सिन्हा द्वारा निर्देशित यह फिल्म अपनी तरह की एक ब्लैक एंड व्हाइट फिल्म होने जा रही है, जो उस विभाजन के बारे में बोलती है, जिसे हमारी पीढ़ी ने 2020 में अनुभव किया था। सिल्वर स्क्रीन पर पहली बार होगा।

वास्तविक जीवन की कहानियों को बताने के मास्टर अनुभव सिन्हा द्वारा निर्देशित, राजकुमार राव, पंकज कपूर, भूमि पेडनेकर, आशुतोष राणा और दीया मिर्जा अभिनीत, भीड़ में सभी महत्वपूर्ण किरदारों में है। यह फिल्म भूषण कुमार की टी-सीरीज़ और अनुभव सिन्हा की बनारस मीडियावर्क्स द्वारा संयुक्त रूप से निर्मित है। फिल्म में वीरेंद्र सक्सेना, आदित्य श्रीवास्तव, कृतिका कामरा और करण पंडित भी हैं। फिल्म 24 मार्च 2023 को एक थिएट्रिकल रिलीज के लिए पूरी तरह से तैयार है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat


Recommended News

Related News