Indian Idol 12: इजराइल का नेशनल एंथम चुरा अनु मलिक ने बना दिया देशभक्ति का गाना, ट्विटर पर लोग खूब कर रहे हैं सिंगर की धुलाई

8/2/2021 10:50:17 AM

मुंबई:सिंगिंग रियालिटी शो इंडियन आइडल 12 में जज की भूमिका निभा रहे अनु मलिक एक बार फिर विवादों में आ गए हैं। अनु मलिक  के विवादों में आने की वजह उनका एक गाना है। फिल्म दिलजले से मेरा मुल्क मेरा देश है सालों बाद अनु मलिक के लिए  मुसीबत बन गया है। दरअसल, हाल ही में इजरायली जिमनास्ट अर्टम दोल्गोप्याट से जुड़ा एक वीडियोसोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

PunjabKesari

वीडियो में तोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतकर गर्व से पोडियम पर खड़े दिख रहे हैं। बैकग्राउंड में इजरायल के राष्ट्रगीत 'हातिकवाह' की धुन बजते सुनाई दे रही है। इस वीडियो को देखने के बाद से ही सिंगर लोगों के निशाने पर हैं।

 

लोगों के मुताबिक अनु मलिक के गाने 'मेरा मुल्क मेरा देश' हुबहू इजरायली एंथम का कॉपी है। लोगों ने अनु मलिक पर इजरायली धुन को कॉपी करने का आरोप लगा दिया। ट्विटर पर लोग उनका मजाक बना रहे हैं। 

PunjabKesari

 

 

PunjabKesari

PunjabKesari

 

PunjabKesari

PunjabKesari

 

बता दें कि दिलजले 1996 में रिलीज हुई थी। इसमें एक गीत है 'मेरा मुल्‍क मेरा देश मेरा ये वतन... ' जिसकी धुन 'हातिकवाह' से उठाई गई है। यहां मजे की  बात यह है कि 'हातिकवाह' की धुन भी असली नहीं है। इसका म्‍यूजिक 16वीं सदी के एक इटैलियन गीत 'ला मंटोवना' से प्रेरित है। 

PunjabKesari

कई बार लगे हैं धुन चोरी के आरोप

धुन चुराने के मामले में अनु मलिक का रिकॉर्ड गजब का है। एक रेकॉर्ड के अनुसार, मलिक के 60 से ज्‍यादा गाने दूसरों के गीतों या धुनों से प्रेरित हैं। अनु मलिक ने नुसरत फतेह अली खान की कई कव्‍वालियों और गीतों को बॉलीवुड फिल्‍मों में इस्‍तेमाल किया जैसे- मेरा पिया घर आया, लोए लोए... चले जैसे हवाएं सनन सनन, नहीं जीना प्‍यार बिना....।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Recommended News

static