'इंडियन आइडल 11' से बाहर हुए अनु मलिक, महिला आयोग के नोटिस के बाद छोड़ा शो

11/21/2019 11:36:21 PM

मुंबईः 'इंडियन आइडल 11' के जज बनने के बाद से ही सिंगर और कंपोजर अनु मलिक (Anu Malik) विवादों में फंसते नज़र आ रहे हैं। दरअसल अनु मलिक पर कई महिलाओं ने #MeToo मूवमेंट के तहत यौन शोषण के आरोप लगाए थे। जिसके बाद अब अनु मलिक सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल 11 से बाहर हो गए हैं। इस विवाद पर कुछ वक्त पहले अनु मलिक ने एक लेटर भी लिखा था।

इस पूरे मामले पर अनु मलिक ने कहा कि वो इंडियन आइडल से किसी दबाव में आकर नहीं बल्कि अपने इच्छा से ही ब्रेक ले रहे हैं। अनु मलिक ने कहा, 'मैंने स्वेच्छा से यह निर्णय लिया है। मैं शो से तीन हफ्ते का ब्रेक लेना चाहता हूं और अपना नाम साफ करने के बाद ही इसे वापस लूंगा।'


सोनी टीवी के एक सूत्र ने बताया कि अनु मलिक इंडियन आइडल से बाहर हो रहे हैं। वहीं, पिंकविला ने बताया है कि अभी तक चैनल ने यह तय नहीं किया है कि अनु मलिक की जगह कौन नया जज होगा। वहीं, इससे पहले महिला आयोग ने सोनी टीवी को नोटिस भेजा था। आयोग ने ट्वीट कर बताया था कि इस मामले में सोनी एंटरटेनमेंट को महिला आयोग की तरफ से नोटिस भेजा गया है।

नोटिस में लिखा गया था कि सोना महापात्रा के ट्विटर से पता चला है कि सोनी टीवी ने कई महिलाओं के आरोपों को नजरअंदाज करते हुए जज बना दिया है। गौरतलब हैं कि मीटू के तहत पिछले साल अनु मलिक पर सेक्सुअल हैरेसमेंट के आरोप लगे थे। उस समय भी अनु मलिक को इंडियन आइडल से बाहर होना पड़ा था।

 

Pawan Insha