23 की उम्र में निभाया था 70 के बुजुर्ग का किरदार, कभी चाय और टिकट बेचकर गुजारा करता था ये एक्टर

2/20/2020 1:31:08 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. बॉलीवुड के मशहूर एक्टर, होस्ट और सिंगर अन्नू कपूर का आज बर्थडे है। आज एक्टर पूरे 64 साल के हो गए हैं। अन्नु कपूर फिल्म इंडस्ट्री का ऐसा नाम हैं, जिसका नाम सुनते ही लोगों के दिमाग में तरह-तरह के किरदार आने लगते हैं। फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग से लेकर जबरदस्त कॉमेडी से लोगों का दिल जीतने वाले अन्नू का लाइफ स्टाइल देखने में जितना हसीन लगता है, उतना ही इन्हें जिंदगी में मुश्किलों का सामना करना पड़ा। तो चलिए जानते हैं आज एक्टर बर्थडे पर इनकी लाइफ से जुड़ी कुछ खास बातें...


अन्नू कपूर का जन्म 20 फरवरी 1956 में पंजाबी परिवार में हुआ था। अन्नू का असली नाम अनिल कपूर हैं, लेकिन करियर में उन्हें अन्नू के नाम ने ही असली पहचान दिलवाई।

अन्नू कपूर बचपन से ही आईएएस अफसर बनना चाहते थे, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। उनके घर की आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण उन्हें अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़नी पड़ी और छोटी उम्र में ही कई तरह के काम करने पड़े। अपने घर के खर्चे चलाने के लिए उन्होंने चाय, चूरन और लॉटरी तक बेची। इसके बाद अन्नू ने अपने पिता की कंपनी जॉयन कर ली और एक्टिंग सीखी।

एक बार अन्नू जब 23 साल के थे तो उन्होने एक प्ले में 70 साल के बूढ्ढ़े का किरदार निभाया, जिसने सबका दिल जीत लिया। उनकी इस किरदार की सराहना श्याम बेनेगल ने भी की थी। 


यहीं से अन्नू के असली फिल्मी करियर की शुरूआत हुई। पहली बार अन्नु श्याम बेनेगल की फिल्म 'मंडी' में नजर आए। भले ही अन्नू ने कभी फिल्मों में लीड रोल नही किया, लेकिन अपने दमदार अंदाज से उन्होंने सबका दिल जीत लिया। अन्नू विक्की डोनर, मिस्टर इंडिया, जोली एल.एल बी 2 में नजर आ चुके हैं। 


फिल्मों के अलावा अन्नू बहुत सारे रियलियी शो भी होस्ट कर चुके हैं। टीवी शो 'अंताक्षरी' ने उन्हें असली पहचान दिलाई। अन्नू कपूर ने अपनी मेहनत से खूब नाम कमाया।


अन्नु की मैरिड लाइफ मे काफी ट्विस्ट आए। अन्नु की शादी  अनुपमा से हुई थी, लेकिन शादी के कुछ सालों में उन्होंने वाइफ से तलाक ले लिया और तलाक के कुछ सालों बात दोनों एक हो गए। 1995 में अंताक्षरी के सेट पर अन्नू की मुलाकात अरुनिता से हुई। दोंनो एक दूसरे को पंसद करने लगे और शादी कर ली। अरूनिता को लगा अन्नू का किसी और  अफेयर है, लेकिन वह अपनी पहली पत्नी से मिलने जाया करते थे। इसी के चलते अरूनिता ने अन्नु को तलाक दे दिया।

Edited By

suman prajapati