साइबर फ्रॉड का शिकार हुईं जानी मानी एक्ट्रेस अंजलि पाटिल, जालसाजों ने लगाया 5.79 लाख का चूना

1/3/2024 1:19:21 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. देश-दुनिया में इन दिनों ठगी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। आए दिन ठग लोगों को बेवकूफ बनाकर लाखों करोड़ों का चूना लगा जाते हैं। इस लिस्ट में आम लोग ही नहीं बल्कि सिनेमा जगत के भी कई सितारे शामिल हैं। अब हाल ही में मराठी, हिंदी, तेलुगू और तमिल फिल्मों की एक्ट्रेस अंजलि पाटिल भी एक बड़े साइबर फ्रॉड का शिकार हो गई है, जिसमें उन्होंने  5.79 लाख का नुकसान हुआ है।


 

रिपोर्ट्स के अनुसार, 28 दिसंबर को अंजलि के पास एक अनजान नंबर से फोन आया। उसने खुद को फेडेक्स कुरियर कंपनी का कर्मचारी दीपक शर्मा बताया और अंजलि से कहा कि उनके नाम से ताइवान जा रहे एक पार्सल में ड्रग्स मिला है, जिसकी वजह से उसको उनके आधार कार्ड के साथ कस्टम विभाग ने जब्त कर लिया है। फ्रॉड करने वाले ने भी कहा कि वो (अंजलि) मुंबई साइबर पुलिस से संपर्क करें।


इस कॉल के बाद एक्ट्रेस को स्काइप पर एक शख्स का कॉल आया। उसने खुद को क्राइम डिपार्टमेंट का अधिकारी बताया। उसने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अंजलि का नाम जोड़ दिया। उसने कहा कि उनका आधार कार्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामलों में फंसे तीन बैंक खातों से जुड़ा था। इसके वेरिफिकेशन प्रॉसेस के लिए उसने 96,525 रुपये की प्रोसेसिंग फीस की मांगी। अंजलि ने जालसाज के नंबर पर ऑनलाइन माध्यम से भुगतान कर दिया।

 

इसके बाद फिर स्काइप कॉल पर व्यक्ति ने कहा कि बैंक ऑफिशियल भी इस घोटाले में शामिल हैं और उसने अंजलि से रुपये 4,83,291 की मांग की। अंजलि ने घबरा कर पंजाब नेशनल बैंक के एक अकाउंट में ये रकम जमा करवा दी ताकि मामला दब जाए और वो पुलिस केस से बच जाएं।

कुछ दिन बाद अंजलि जब अपने मकान मालिक से बात कर रही थीं तब  उन्हें एहसास हुआ कि वो एक वायरल स्कैम का शिकार हुई हैं।


मुंबई के डी.एन. नगर पुलिस स्टेशन में अंजलि के बयान के आधार पर केस दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

वहीं, अंजलि पाटिल के काम की बात करें तो वह रजनीकांत की 'काला', 'न्यूटन' और 'मिर्जया' जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। इसके अलावा उन्हें तेलुगू फिल्म 'ना बंगारु तल्ली' के लिए भी जाना जाता है।

 

Content Writer

suman prajapati