रामानंद सागर की ''रामायण'' में आयुष्मान की सास ने निभाया था ''त्रिजटा'' को रोल! ताहिरा ने खुद बताई सच्चाई

4/19/2020 10:46:23 AM

मुंबई: रामानंद सागर की 'रामायण' इन दिनों काफी सुर्खियों में हैं। इसके साथ ही इस शो में किरदार निभाने वाला हर स्टार एक बार फिर लाइम लाइट में आ गया है। 'रामायण' से जुड़े किस्से भी काफी चर्चा में हैं। इस की खास बात इस सीरियल के हर सितारे ने दर्शकों के दिलों में अमिट छाप छोड़ी। ऐसा ही एक किरदार त्रिजटा का है। हर वक्त सीता माता के साथ नजर आने वाली त्रिजटा ने भी रामायण में यादगार किरदार निभाया।

वहीं अब त्रिजटा को लेकर खबरें चल रही हैं वह एक्ट्रेस कोई और नहीं बल्कि एक्टर आयुष्मान खुराना की सास यानि ताहिरा कश्यप की मां हैं। इसके बाद ये खबर इंटरनेट पर आग की तरह फैल गई। जैसी ही ये खबर ताहिरा के पास पहुंची तो उन्होंने इन खबरों को झूठा बताया।

ताहिरा ने कहा-' रामायण शो में त्रिजटा का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस मेरी मां श्रीमती अनीता कश्यप नहीं हैं। ये सभी खबरें झूठी हैं। वह एक शिक्षाविद् थीं और उनका इस शो से कोई संबंध नहीं है। वहीं शो में माता सीता का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस दीपिका ने भी इस खबरों को खारिज किया है। उन्होंने कहा-'त्रिजटा का किरदार किसी आम औरत ने निभाया था। वह एक्ट्रेस नहीं थीं। 

बता दें सोशल मीडिया पर खबरें थी कि शो में अनीता कश्यप ने त्रिजटा का किरदार निभाया था जोकि मशहूर लेखिका ताहिरा कश्यप की मां हैं। त्रिजटा एक राक्षसी थीं। ये वहीं राक्षसी थीं जिन्होंने सीता का उस वक्त ध्यान रखा था जब रावण उनका हरण करके अशोक वाटिका में ले आया था। त्रिजटा का जन्म भले ही राक्षस कुल में हुआ था लेकिन उनके अंदर ममता कूट कूट कर भरी थी। उन्होंने सीता जी के दुख को बांटा भी था और उन्हें सांत्वना भी दी थी


वहींं 'रामायण' में रावण का वध दिखाया जा चुका है। जिसके बाद से सोशल मीडिया पर लोग दशहरे की बधाई दे रहे हैं। यहां तक कि सोशल मीडिया पर 'रामायण' भी लगातार ट्रेंड कर रहा है। 'रामायण' की लोकप्रियता का अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि टीआरपी में ये शो नंबर एक पर है। इस शो के बाद दूरदर्श अब उत्तर रामायण और श्री कृष्ण का दोबारा प्रसारण करने जा रहा है। 

Smita Sharma