अंगद बेदी पर टूटा दुखों का पहाड़, सिर से उठा पिता का साया

10/23/2023 4:48:28 PM

मुंबई:  बाॅलीवुड एक्टर अंगद बेदी पर दुखों का पहाड़ टूट गया है। खबर है कि अंगद बेदी के सिर से पिता का साया उठ गया है। एक्टर के पिता और भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी बिशन सिंह बेदी ने 77 साल की उम्र में आखिरी सांस ली।

 

करियर 


 भारत के लिए बिशन सिंह बेदी ने 67 टेस्ट मैच खेला था और कुल 266 विकेट लेने में सफल रहे थे। बिशन सिंह बेदी अपनी बेहतरीन स्पिन गेंदबाजी के लिए जाने जाते थे. उन्होंने भारत के लिए 22 टेस्ट मैचों में कप्तानी भी की थी।

भारत के लिए बेदी जी 1966 से लेकर 1979 तक खेले थे।  बिशन सिंह बेदी 60 और 70 के दशक की मशहूर भारतीय स्पिन चौकड़ी का हिस्सा थे जिसने दुनिया भर में कहर बरपाया था। इरापल्ली प्रसन्ना और श्रीनिवास वेंकटराघवन और भागवत चन्द्रशेखर के साथ मिलकर Bishan Singh Bedi ने स्पिन गेंदबाजी का खौंफ विरोधी बल्लेबाजों पर पैदा कर दिया था।  

परिवार

बिशन सिंह बेदी का जन्म 25 सितंबर 1946 को अमृतसर में हुआ था। बिशन सिंह ने दो शादियां की हैं। उनकी पहली पत्नी ऑस्ट्रेलियन थीं। कई सालों बाद बिशन सिंह बेदी और ग्लेनिथ की शादी का अंत तलाक पर हुआ। दोनों के एक बेटा (गावस इंदर सिंह) और एक बेटी (ग्लिंडर) हैं।

वहीं उनकी दूसरी पत्नी का नाम अंजू इंद्रजीत बेदी है। दूसरी शादी से भी उन्हें दो बच्चे हैं।

बेटा अंगद बेदी जो बाॅलीवुड के जाने माने एक्टर हैं। अंगद ने बाॅलीवुड एक्ट्रेस नेहा धूपिया से शादी रचाई है। बिशन सिंह की एक बेटी भी है जिसका नाम नेहा बेदी है जो एक ब्लाॅगर हैं। 

 

Content Writer

Smita Sharma